वैवाहिक कार्यक्रम पर कोरोना का ग्रहण, कई लोगों ने रद कराई शादी, कुछ ने कर रखी है तैयारी

झारखंड
Spread the love

रांची। राज्य सरकार की ओर से स्वास्थ्य सप्ताह का गाइडलाइन जारी करने के बाद अप्रैल एवं मई में होने वाली शादियों को लेकर वर एवं वधू पक्ष के लोगों में ऊहापोह की स्थिति देखी जा रही है। कुछ लोगों ने शादियां रद कर दी है। कुछ लोग सीमित लोगों ही शादी करने की तैयारी में जुट गए हैं।

पर्यटन विभाग के टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स मैनेजर पवन कुमार ने बताया कि अप्रैल माह में शादी के लिए उनका होटल तीन दिन बुक था। जिस व्यक्ति ने 25 अप्रैल की बुकिंग कराई थी, उन्होंने अपनी बुकिंग रद करा दी है। बाकी दो शादियां अभी तक रद नहीं कराई गई हैं। उन्होंने बताया कि होटल के मुख्य द्वार पर सरकारी निर्देश के तहत सूचना चिपका दी गई है कि शादी में वर एवं वधू पक्ष के लोगों को मिलाकर सिर्फ 50 लोग ही पहुंचे।

50 की संख्या के बाद किसी भी व्यक्ति को शादी समारोह में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मई माह में भी शादियों के लिए उनका होटल आरक्षित कराया गया है। इसी तरह मां भद्रकाली मंदिर के केयरटेकर नागेश्वर यादव ने बताया कि 29 अप्रैल तक मंदिर परिसर के सभी शादी घर आरक्षित है।

वर वधू पक्ष के लोग भी सूचना देकर शादी में कम ही संख्या में आने का आग्रह कर रहे हैं। यहां के राय मोहल्ला के मृत्युंजय कुमार सिंह ने बताया कि उनकी पुत्री की शादी आठ मई को है। विवाह की सारी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ऐसी स्थिति में विवाह की तिथि टालना उनके लिए संभव नहीं है। शादी निर्धारित तिथि पर ही होगी। लोगों से आग्रह किया गया है कि सरकारी गाइडलाइन के तहत ही विवाह समारोह में शामिल हों।