विधानसभा चुनाव : पांच राज्यों में वोटिंग शुरू, TMC नेता के घर मिला EVM

देश नई दिल्ली मुख्य समाचार
Spread the love

नई दिल्‍ली। पांच राज्‍यों में आज वोटिंग शुरू हो गई है। बंगाल और असम में तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में सभी सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से बड़ी संख्‍या में वोट करने की अपील की है।

मक्कल नीधि मय्यम पार्टी प्रमुख अभिनेता कमल हासन ने ने चेन्नई के तेनमपेट में चेन्नई हाई स्कूल में अपना वोट डाला। वह कोयंबटूर दक्षिण विधान सभा सीट से चुनाव भी लड़ रहे हैं। कमल हासन के साथ उनकी बेटी श्रुति और अक्षरा हासन ने भी मतदान किया। रजनीकांत ने थाउजेंड लाइट्स निर्वाचन क्षेत्र के स्टेला मैरिस में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। मेट्रो मैन ई श्रीधरन ने केरल के पोन्नानी में विधानसभा चुनाव में मतदान किया।

वहीं पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर मिल रही है क़ि राज्य के हावड़ा के उलूबेरिया नॉर्थ  में बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के एक नेता के घर से ईवीएम और वीवीपैड बरामद की गई है। इस घटना के बाद इलाके में तनाव हो गया है। ग्रामीणों ने सेक्टर अधिकारी को पकड़कर प्रदर्शन किया है। उलूबेरिया उत्तर से बीजेपी उम्मीदवार चिरन बेरा ने आरोप लगाया है कि तुलसीबेरिया के एक टीएमसी नेता गौतम घोष को ग्रामीणों ने ईवीएम मशीन और 4 वीवी पैड के साथ पकड़ा। इसके बाद इलाके में तनाव फैल गया। केंद्रीय बलों और पुलिस ने ग्रामीणों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा।

चुनाव आयोग ने बताया कि इस मामले में सेक्टर अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। यह आरक्षित ईवीएम थी, जिसे चुनाव प्रक्रिया से हटा दिया गया है। इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम, केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में आज हो रहे विधानसभा चुनाव में मतदाताओं और खासकर युवा मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की।