गोस्सनर कॉलेज के मास कम्युनिकेशन विभाग में फोटो प्रदर्शनी

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड की राजधानी रांची स्थित गोस्सनर कॉलेज के मास कम्युनिकेशन एवं वीडियो प्रोडक्शन विभाग में फोटो प्रदर्शनी शनिवार को हुई। इसका विषय ‘होली इन कोरोना’ था। प्रदर्शनी में कोरोना गाइडलाइंस को ध्यान में रखकर शिक्षक और विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

इस एग्जिबिशन में विभाग के तीनों सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। इसका उद्देश्य विद्यार्थीयों की प्रतिभाओं को निखारना और उनमें कलात्मक गुणवत्ता को उभारने के साथ हीं इस क्षेत्र में प्रोत्सारहित करना था।

छात्रों ने फोटोग्राफी के माध्यम से कोरोना-काल में सतर्कता बरतने की भी संदेश दि‍या। यह भी इंगित किया कि होली में किन-किन सावधानियों का ख्याल रखना है। होली घर पर रहकर परिवारों के संग मनाना है। सूखे रंगों से होली खेलनी है। हाथ धोते रहना है। फोटोग्राफी में यह भी दर्शाया कि होली के उमंग में मास्क और सेनि‍टाइजर लगाना नहीं भूलें।

प्रदर्शनी विजेताओं की घोषणा भी किया गयी। प्रथम पुरस्कार रहमीर रजा सेमेस्टर 3, द्वितीय देव हेंब्रोम सेमेस्टर 1, तृतीय पूनम कुमारी सेमेस्टर 5 को मिला। स्पेशल कैटेगरी में निखिल निशांत डांग, अमन कच्छप, अनुज कुमार और कांसेप्ट के अनुसार मनीष एक्का सेमेस्टर 1 एवं न्यू कमर इन फोटोग्राफी में दीपाली सेमेस्टर 1 को पुरस्का र दिया गया।

इस अवसर पर हिन्दी की विभागाध्यक्ष प्रो आशा रानी केरकेट्टा, राजनीति विभाग की अध्यक्ष रानी तिर्की, प्रो विनय जॉन, प्रो डिंपल मिंज, हिंदी विभाग के डॉ प्रशांत गौरव, डॉ वर्षा कुल्लू, बांग्ला विभाग के प्रो ध्रुपद चौधरी मौजूद थे। उन्होंने विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाया। भविष्य में और बेहतर करने के लिए प्रेरित किया।

इस मौके पर विभाग के प्रो महिला गोल्डेन बिलुंग, प्रो तेज मुंडू, प्रो पूजा उरांव, प्रो संतोष कुमार, प्रो निवेदिता डांग, प्रो अनुराग पूर्ति सहित अन्यप शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद थे।