सरकारी कार्यालयों में बिना मास्‍क के नहीं मिलेगा प्रवेश

झारखंड
Spread the love

  • कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर दिशा निर्देश का अनुपालन कराने से संबंधित निर्देश जारी

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी ने संक्रमण की रोकथाम को लेकर जारी दिशानिर्देश का पालन कराने का आदेश दिया। इस बारे में उन्‍होंने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचल अधिकारी, सभी थाना प्रभारी को पत्र जारी कि‍या है।

अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा आदेश जारी किया गया है कि देश के विभिन्न राज्यों में कोविड-19 के संक्रमण की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में लोहरदगा जिले में इसके संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए इन बिन्दुओं पर विशेष रूप से जांच करें।

अपने भ्रमण के क्रम में चौक-चौराहों, भीड़-भाड़ वाली जगहों में नियमित रूप से मास्क के उपयोग का जांच किया जाय। यह सुनिश्चित कराया जाय कि अधिक से अधिक लोग सार्वजनिक स्थलों पर फेस मास्क का उपयोग करे।

परिवहन के दौरान भी लोगों के द्वारा फेस मास्क का उपयोग किया जाय। इसे सुनिश्चित किया जाय।

अपने-अपने प्रखंड क्षेत्र के सभी दुकानदारों द्वारा फेस मास्क का उपयोग किया जाय। साथ ही साथ ग्राहकों द्वारा भी फेस मास्क का उपयोग किया जाय।

प्रखंड क्षेत्र में कहीं भी किसी प्रकार के समारोह के दौरान लोगों द्वारा कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करायें। प्रखंड कार्यालय/अंचल कार्यालय एवं थाना परिसर में कोई भी व्यक्ति बिना मास्क का प्रवेश नहीं करे, इसे भी सुनिश्चित करायें।

सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी/सभी अंचल अधिकारी /सभी थाना प्रभारी अपने-अपने प्रखंड क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर उपरोक्त बिन्दुओं का पालन सुनिश्चित करायें, ताकि लोहरदगा जिला में कोरोना वायरस का संक्रमण में वृद्धि नहीं हो।