सीएमपीडीआई विप्स ने ग्रामीण महिलाओं की भागीदारी को किया प्रोत्‍साहित

झारखंड
Spread the love

रांची। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर वीमेन इन पब्लिक सेक्टर (विप्स), सीएमपीडीआई ने बरकाकाना की बरदुडीह पंचायत के कडरू गांव की महिला निवासियों के लिए ‘जागरूकता सत्र’ का आयोजन किया। इसमें ग्रामीण महिलाओं के नेतृत्व और भागीदारी को प्रोत्साहित किया गया। अच्छे समाज और ग्रामीण समुदायों होने के नाते और जरूरतमंद ग्रामीणों के बीच पुराने कपड़ों के वितरण के साथ-साथ उन्हें प्रोटीनयुक्त खाद्य सामग्रियां भी वितरित की गयी। सीएमपीडीआई मुख्यालय और क्षेत्रीय संस्थान-3 के 20 विप्स सदस्य इस पहल को समर्थन करने के लिए उपस्थित थीं।

सीएमपीडीआई के महाप्रबंधक (कार्मिक एवं प्रशासन) श्रीमती सुनीता मेहता, मुख्य प्रबंधक (भूविज्ञान) सुश्री जेबा इमाम ने इस सत्र को संबोधित किया। उन्हें उनके अधिकारों और कर्तव्यों का बोध कराते हुए अपने बच्चे, परिवारों और समाज के भविष्य को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका से अवगत कराया। उन्हें खुद को और अपने बच्चों को शिक्षित करने के लिए प्रेरित किया गया, ताकि वे अपने गांव की बेहतरी में योगदान दे सकें।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत की प्रधान श्रीमती पथिया देवी ने भी ग्रामीण महिलाओं की भूमिका और उनकी परिस्थिति के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी। महिलाओं को उनकी आजीविका और उनसे संबंधित मुद्दों और कठिनाइयों पर विचार साझा करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस मौके पर बरदुडीह पंचायत के कडरू गांव की लगभग 60 ग्रामीण महिलाओं ने भाग लिया।