Bihar Police Recruitment 2021: 12वीं पास के लिए बिहार पुलिस में निकली बंपर वैकेंसी, अभी करें आवेदन

रोजगार
Spread the love

BIHAR POLICE RECRUITMENT 2021: बिहार पुलिस में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल, बिहार में फायरमैन की भर्ती के लिए वैकेंसी निकली है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के आवेदन करना चाहते हैं, वे CSBC की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर 25 मार्च, 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://apply-csbc.com/V1/applicationIndex पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक http://www.csbc.bih.nic.in/Advt/Advt-BFS-01-2021.pdf के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 2380 रिक्त पदों को भरा जाएगा. कुल 2380 पदों में से 1487 पद पुरुष के लिए, और 893 महिला उम्मीदवारों के लिए है।

महत्वपूर्ण तिथि
ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 24 फरवरी
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 25 मार्च

योग्यता मानदंड
उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंटरमीडिएट या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार को भारत का नागरिक होना चाहिए।

वेतन
उम्मीदवारों को वेतन के तौर पर वेतनमान लेवल-3 के तहत रु. 21,700 — 69,100 तक दिया जाएगा.

चयन प्रक्रिया
चयन प्रक्रिया दो चरणों में होगी. सबसे पहले भर्ती अभियान के लिए पंजीकरण करने वाले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। उम्मीदवार जो इस लिखित परीक्षा को पास कर लेंगे, उन्हें उसके बाद फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा।