टाटा स्टील के वेस्ट बोकारो डिवीजन में शुरू हुआ वोकेशनल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट

झारखंड
Spread the love

बोकारो। जेएन टाटा वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर (जेएनटीवीटीआई) मंगलवार को वेस्ट बोकारो में शुरू हुआ। इस अवसर पर वाईस प्रेसिडेंट (रॉ मैटेरियल्स), डी बी सुंदर रामम थे। इस अवसर श्री सुंदर रामम ने कहा कि कुशल कार्यबल की मांग और आपूर्ति के बीच की कमी को पाटने में रोजगार के लिए युवाओं को हुनरमंद बनाने की अपनी चुनौतियां होती हैं। जेएनटीवीटीआई इस क्षेत्र के युवाओं को अपने कौशल विकसित करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। साथ ही, सेंटर में शामिल होने के पहले दिन से 100 प्रतिशत प्लेसमेंट की गारंटी भी देता है। मैं सभी विद्यार्थियों के लिए उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं।

वेस्ट बोकारो का यह जेएनटीवीटीआई सेंटर, जोडा और झरिया के बाद रॉ मटेरियल डिवीजन में तीसरा सेंटर है। वेस्ट बोकारो में जेएनटीवीटीआई सेंटर के उद्घाटन दिवस पर साइट सेफ्टी सुपरवाइजर और माइनिंग सुपरवाइजर प्रोग्रामों में 35 विद्यार्थियों ने दाखिला लिया। पूरे झारखंड और ओडिशा के 6 जेनएनटीवीटीआई सेंटरों से अब तक 4300 छात्र लाभांवित हुए हैं। ये सेंटर जमशेदपुर (दो सेंटर), वेस्ट बोकारो, झरिया,जोडाऔर कलिंगानगर में स्थित हैं।

वेस्ट बोकारो में जेएनटीवीटीआई सेंटर के वर्चुअल उद्घाटन के दौरान वेस्ट बोकारो डिवीजन के जेनरल मैनेजर मनीष मिश्रा, कैपेबिलिटी डेवलपमेंट के चीफ प्रकाश सिंह, एचआरएम (आरएम) चीफ सिद्धार्थ शाह, कैपबिलिटी डेवलपमेंट की हेड सुश्री कुमुद एल सिंह, और सुश्री शिवांगी सिन्हा, आरसीएमएस के अध्‍यक्ष महेश प्रसाद और आरसीएमएस के सचिव कैलाश गोप सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।