एमपी के सीधी में भीषण बस हादसा, नहर से निकाले गए 42 शव, देखें वीडियो

मध्य प्रदेश मुख्य समाचार
Spread the love

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में हुए भयंकर सड़क हादसा हुआ है. सीधी से सतना जा रही यात्री बस अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी। घटना रामपुर नैकिन थाना इलाके की है जहां मंगलवार सुबह 7.30 बजे एक बस साइड लेते वक्त अनियंत्रित हो गयी।

इसमें 42 शव अभी तक बाहर न‍िकाले जा चुके हैं. बस में करीब 54 यात्रियों के सवार होने की सूचना सामने आ रही है। हादसे के बाद 6 लोग तैरकर बाहर निकल आए, 42 लोगों के शव बाहर निकाले गए हैं. नहर इतनी गहरी थी कि पूरी बस उसमें डूब गई. यह हादसा रामपुर नैकि‍न थाना क्षेत्र के पटना पुल पर हुआ। हादसे के बाद बाणसागर डैम से निकलने वाले पानी को बंद करा दिया गया है जिससे बस को पानी के तेज बहाव में बहने से रोका जा सके. क्रेन के जरिये पहले बस को ढूंढने की कोशिश की गई।

सीएम के निर्देश मिलने से पहले ही मौके पर क्रेन समेत बचाव कार्य में जरूरी आवश्यकताओं को घटना स्थल तक पहुंचा दिया गया। गोताखोरों को नहर में यात्रियों की खोजबीन के लिए पहुंचाया गया और मौके पर एसडीआरएफ टीम रेस्क्यू के लिये पहुंच गई। बाणसागर नहर के जल स्तर को कम करने के लिए आगे की सिहावल नहर को चालू कर दिया गया। टीम ने बस को ढूंढ ल‍िया है और उसमें फंसे शवों को न‍िकाला जा रहा है।

अब तक 35 शव बाहर न‍िकाले जा चुके हैं, कुछ शवों के नहर में बह जाने की भी आशंका व्यक्त की जा रही है।