पंचायतों में संचालित विभिन्‍न योजनाओं की बीडीओ ने की समीक्षा, दिये कई निर्देश

झारखंड
Spread the love

योगेश कुमार पांडेय

गिरिडीह। जमुआ प्रखंड सभागार में बीडीओ विनोद कुमार कर्मकार ने शुक्रवार को पंचायतों में संचालि‍त विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। इस अवसर पर उन्‍होंने हर दिन भ्रमण कर आम बागवानी योजना का पानी का पटवन, बांस का ठेका लगाना, बागवानी परिसर में पटवन के लिए जलकुंड बनाने, दीदी बाड़ी योजना को सुचारू रूप से जारी रखने आदि के निर्देश दिए। किसी कारण से शुरू नहीं होने वाली दीदी बाड़ी को दो दिनों में चालू करने के निर्देश दिए।

बैठक में बीडीओ कर्मकार ने कहा कि‍ योजनाओ का सफल संचालन, कर्मियों का नित्य पंचायत सचिवालय में बैठने सहित अन्य कार्यो का मॉनि‍टरिंग के लिए प्रत्येक सोमवार एवं शनिवार को जूम एप के माध्यम से ऑनलाइन मीटिंग की जानी है। इसमें पंचायत स्तर के सभी कर्मियों की उपस्थिति अनिवार्य है।

बैठक में मनरेगा के तहत लंबित योजनाओं का अंतिम भुगतान करते हुए शीघ्र एमआईएस में बंद करने, पीएम आवास के लिए लाभुकों का जॉब कार्ड संग्रह कर प्रखंड में जमा करने, मनरेगा मजदूरों का मोबाइल नंबर एमआईएस में इंट्री करने आदि के निर्देश दिये।

मौके पर बीपीओ हीरो महतो, संजय चौधरी, एई सुभाष दास, बीसी संतोष कुमार, नीरज कुमार सहित सभी पंचायत सचिव, जनसेवक, रोजगार सेवक, स्वयंसेवक, जेएसएलपीएस से जुड़े सभी कर्मी, बागवानी सखी आदि उपस्थित थे।