अति नक्सल प्रभावित गांव पहुंची एसपी प्रियंका मीना, ग्रामीणों से कही ये बातें

Uncategorized
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। पुलिस अधीक्षक प्रियंका मीना ने सामुदायिक पुलिसिंग के तहत सरेंगदाग थाना के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र डूंडारू गांव पहुंची। वहां ग्रामीणों के बीच कंबल का वितरण किया। गांव वाले पुलिस कप्तान को अपने बीच देखकर आश्चर्यचकित थे। उनके चेहरे से खुशी झलक रही थी। करीब 71 जरूरतमंद लोगों को पुलिस अधीक्षक और सेरेंगदाग थाना प्रभारी सलन पॉल केरकेट्टा के नेतृत्व में ग्रामीणों के बीच कंबल का वितरण किया गया।

साथ ही, छोटे बच्चों को भी टॉफी और बिस्कुट दिया गया। पुलिस अधीक्षक प्रियंका मीना ने गांव के बुजुर्गों एवं युवा से कहा आप अपना गांव को समृद्ध और विकसित बनाना चाहते हैं तो आपको हर संभव प्रशासन की मदद करनी होगी। सरकार और प्रशासन आपका विकास चाहती। अगर आपके गांव में किसी प्रकार की विकास का काम हो रहा हो तो हमें विकास कार्य में लगे कर्मियों की मदद करनी चाहिए, ताकि हमारा गांव में विकास हो सके। शिक्षा पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि बच्चों के उज्‍ज्‍वल भविष्य के लिए उन्हें स्कूल भेजें। उच्च शिक्षा दि‍लाएं। बच्चों की पढ़ाई में किसी प्रकार की दिक्कत होती है तो आप सीधे तौर पर पुलिस प्रशासन से संपर्क कर सकते हैं। प्रशासन आपकी सेवा के लिए तत्पर है।

उग्रवादियों पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर आपके गांव मुहल्ले में उग्रवादी दिखाई दे तो आप तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दे। जब तक गांव में उग्रवाद की समस्या रहेगी, यहां का विकास नहीं हो पाएगा। उग्रवाद मुक्त होना हम सब की पहली प्राथमिकता है। इस कार्यक्रम के दौरान डीएसपी संदीप कुमार, कुडू थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक अनिल उरांव, पुलिस अवर निरीक्षक अभिनव कुमार, सीआरपीएफ के जवान और सेट के जवान भी उपस्थित थे।