लाखों का जेवरात चोरी मामले में पहुंचा खोजी कुता व फोरेंसिक टीम

अपराध बिहार
Spread the love

पुलिस ने व्यवसायियों को दी खुद पहरेदारी की नसीहत

नवादा। नवादा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अकौना बाजार में मंगलवार को लाखों के जेवरात की चोरी के मामले में पटना से बुधवार को फॉरेंसिक टीम व खोजी कुत्ता मंगवाई गई, ताकि वीणा ज्वेलर्स सहित अन्य दुकान में हुए लाखों की चोरी मैं शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी व चोरी गए सामानों की बरामदगी की जा सके। दूसरी ओर नवादा नगर के साथ ही जिले में अपराध में बेतहाशा वृद्धि को लेकर नवादा नगर थाने व हिसुआ बाजार में पुलिस ने व्यवसायियों के साथ एक बैठक की।

नवादा नगर थाने में आयोजित व्यवसायियों की बैठक की जानकारी पुलिस अधिकारियों ने किसी भी मीडिया कर्मियों को नहीं थी।लेकिन बैठक में शामिल व्यवसायियों ने बताया कि उन्हें नवादा के एसडीपीओ व नगर थानाध्यक्ष ने अपनी सुरक्षा खुद करने के उद्देश्य से 12:00 रात्रि से 4:00 बजे सुबह तक जगकर अपनी पहरेदारी खुद करने की नसीहत दे डाली।एसडीपीओ ने कहा कि ऐसा ना समझें कि हम सुरक्षा के नाम पर हाथ खड़ा कर रहा हूं। लेकिन एक महीने का वक्त पुलिस को जरूर चाहिए।इस बीच आप खुद जगकर अपने दुकान व जान माल की हिफाजत करें।

पुलिस के इस रवैए ने व्यवसायियों से लेकर आम नागरिकों में भय पैदा कर दी है।इतना साफ है कि पुलिस आज तक किसी मामले में पीड़ित को न्याय दिलाने में विफल रही है ।पुलिस तंत्र में बैठे लोग गलत को सही और सही को गलत कर केवल अपनी आमदनी बढ़ाने में मशगूल हैं ।उन्हें जनहित की कोई भी चिंता नहीं ।पुलिस खासकर नगर पुलिस के निक्कमेपन से नवादा के लोग भय के वातावरण में जीवन जीने को मजबूर हैं । इधर घटित कई अपराधिक वारदातों में पुलिस के हाथ खाली रहे हैं।