पिता को खाना देने जा रहे बच्‍चे समेत तीन को ट्रक ने कुचला, एक की मौत, दो गंभीर

झारखंड
Spread the love

योगेश कुमार पांडेय

गिरिडीह। पिता को खाना देने जा रहे एक बच्‍चे को ट्रक ने कुचल दिया। इस घटना में दो गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना के बाद लोगों ने रोड जाम कर दिया। समाजसेवी ने पीड़ि‍त परिवार की सहायता की।

घटना जमुआ कोडरमा मुख्य मार्ग के जमखोखरो में घटी। यहां तेज रफ्तार सीमेंट लदे मिनी ट्रक ने तीन लोगों को कुचला दिया। इस घटना में 8 वर्षीय निरंजन कुमार दास की मौके पर ही मौत हो गई। उसकी बहन और दादी गंभीर रूप से घायल हो गये। मृतक के पिता ईट भट्ठे में काम कर रहे थे। वह पिता को खाना पहुंचाने अपनी बहन और दादी के साथ जा रहा था। इसी दौरान तेज रफ्तार मिनी ट्रक ने तीनों को कुचल दिया।

इस घटना में मृतक की 6 वर्षीय बहन और दादी किसी तरह से बच्च गई। स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में उसे जमुआ रेफरल अस्पताल इलाज के लिए भेजा। घायलों की गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें रांची रेफर कर दिया। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जमुआ-कोडरमा मुख्य मार्ग को चार घंटे जाम कर दिया। सूचना पाकर हीरोडीह थाना प्रभारी राधेश्याम पांडेय मौके पर पहुंचे। कड़ी मशक्कत के बाद चार घंटे बाद जाम को हटाने में सफल रहे।

मृतक हीरोडीह थाना क्षेत्र के पांडेडीह का रहने वाला था। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि हादसा उस वक्त हुआ, जब निरंजन, उसकी बहन आरोही और दादी चमेली तीनों खाना लेकर ईट भट्ठे में काम कर रहे पिता को पहुंचाने जा रहे थे। तीनों पांडेडीह के समीप ऑटो से उतरे थे। सड़क पार कर रहे थे। इसी दौरान ट्रक ने तीनों को अपनी चपेट में ले लिया। पदाधिकारी और ग्रामीणों ने चंदा इकट्ठा कर आरोही और उनकी दादी को इलाज के लिए रांची भेजा।

मौके पर पहुंचे समाजसेवी पवन बिहारी यादव ने मृतक के परिजन को 51 हजार रुपये का सहयोग दिया। घटनास्थल पर हीरोडीह थाना प्रभारी राधेश्याम पांडेय के अलावे जमुआ इंस्पेक्टर विनय कुमार राम, तीसरी इंस्पेक्टर परमेश्वर लेयंगी, देवरी अंचला अधिकारी सुधीर कुमार, जमुआ बीडीओ विनोद कुमार कर्मकार, जमुआ अंचलाधिकारी रामबालक कुमार, धनवार एसआई प्रदीप कुमार और जमुआ देवरी, धनवार के पुलिस बल मौजूद थे।