पिकनिक के आयोजन को लेकर जल्‍द नि‍र्णय लेगी झारखंड सरकार

झारखंड
Spread the love

रांची । नये साल में पिकनिक मनाने के लिए लोग पर्यटन स्‍थलों पर जाते हैं। डैम, झरना, पार्क सहित कई अन्‍य जगह जमा होते हैं। कोरोना को लेकर अभी पार्क बंद हैं। अधिक संख्‍या में लोगों के जमा होने पर रोक है। हालांकि अब तक जारी कोरोना की गाइडलाइन में  पिकनिक के आयोजन को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। झारखंड सरकार जल्‍द इसपर निर्णय लेगी। झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इसके संकेत दिये हैं।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के मुताबिक कोरोना काल में पिकनिक के लिए लोगों को सरकार की गाइडलाइन जारी करने का इंतजार करना होगा। राज्‍य में कोरोना का रिकवरी रेट वर्तमान में काफी अच्छी है। हालांकि पिकनिक पर मुख्यमंत्री उच्चस्तरीय बैठक कर जल्द ही निर्णय लेंगे। लोगों को नई गाइडलाइन के अनुसार ही कदम उठाने होंगे।

सरकार ने लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे सेवाओं में ढील देने शुरू किया है। पर्व त्योहार को लेकर भी समय-समय पर गाइडलाइन जारी की गई। नए साल के आगमन को लेकर लोगों में उत्‍सुकता है। काफी लोग पिकनिक पर जाने की योजना भी बनाने लगे हैं। स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि हालात को देखते हुए आम जनता को पिकनिक बनाने के लिए सरकार की गाइडलाइन का इंतजार करना पड़ेगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आम जनता के लिए पिकनिक मनाने को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हाई प्रोफाइल बैठक करेंगे। बैठक में यह निर्णय लिया जाएगा कि पिकनिक के लिए क्या गाइडलाइन होगी। बैठक में जो निर्णय लिया जाएगा, उसका पालन लोगों को करना होगा।