बाबा बैद्यनाथ कल्याण कोष से होगी लोगों की भलाई

Uncategorized
Spread the love

असाध्य रोग से ग्रसित असहाय और जरूरतमंदों को मिलेगा लाभ

देवघर। बाबा बैद्यनाथ कल्याण कोष से जिले के लोगों की भलाई का काम होगा। असाध्य रोग से ग्रसित असहाय और जरूरतमंदों को इसका लाभ मिलेगा। इसके लिए आने वाले आवेदनों के चयन के बाद मंदिर कमेटी की स्वीकृति ली जाएगी। फिर कोष के माध्यम से जरूरतमंदों की मदद की जायेगी।

बाबा मंदिर प्रभारी सह अनुमंडल पदाधिकारी दिनेश कुमार यादव ने बताया कि बाबा बैद्यनाथ कल्याण कोष से असाध्य रोग से ग्रसित, असहाय, गरीब, दिव्यांग और जरूरतमंद लोगों की मदद की जायेगी। उनकी बेहतरी के लिए कार्य किया जायेगा। इसके लिए आने वाले आवेदनों के चयन के बाद मंदिर कमेटी की स्वीकृति ली जाएगी। फिर कोष से जरूरतमंदों की हर संभव मदद की जायेगी।

मंदिर प्रभारी ने बाबा बैद्यनाथ कल्याण कोष में मदद के लिए आगे आने वालों सभी लोगों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि इस कोष में कोई भी दाता अपनी ईच्छा और सामर्थ्य अनुसार दान देकर इस पुण्य कार्य में अपना सहयोग कर सकते हैं। इस कोष के तहत जमा राशि का उपयोग निर्धनों व जरूरतमंदों के मदद के लिए किया जायेगा। सभी जिलावासियों और यहां आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की कि वे आगे आयें। इस पुनित कार्य में अपना सहयोग करें।

लाभुकों के लिए ये है शर्तें
देवघर जिले के नागरिकों को ही योजना का लाभ मिलेगा।
असाध्य रोग से ग्रसित गरीब, असहाय, जरूरतमंदों मदद की जाएगी।
योजना का लाभ पूर्व में लाभुकों द्वारा नही लिया गया हो, अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
वैसे लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी, जो गोल्डन कार्ड या आयुष्मान योजना का लाभ नहीं ले पा रहे हैं।
जरूरतमंद व्यक्ति अपना आवेदन बाबा मंदिर प्रभारी सह अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय में समर्पित कर सकते हैं।
लाभुकों को आवेदन के साथ अपना पहचान पत्र, बीमारी से जुड़े कागजात देना अनिवार्य होगा। अपने परिजनों के साथ लाभुक आकर अपना आवेदन समर्पित कर सकते हैं। अगर लाभुक अनुमंडल कार्यालय आने में असमर्थ होते है तो उन्हें अपना वीडियो/फोटो आवेदन के साथ संलग्न करना होगा।
गरीबी रेखा से नीचे के लाभुकों का आवेदन मान्य होगा।