बिहार के राजेश सिंह एक गांव से निकलकर पहुंचे बॉलीवुड, जानें सफर

देश बिहार मनोरंजन
Spread the love

पटना । अभिनेता राजेश सिंह (मुनमुन) बिहार के रोहतास जिले के दिनारा प्रखंड से संबंध रखते हैं। वे गांव से निकल कर कई चुनौतियों का सामना करते हुए बॉलीवुड पहुंचे। वहां टीवी इंडस्ट्री में अपना एक नाम बना चुके हैं। कड़ी मेहनत के बदौलत आज टीवी इंडस्ट्री में एक जाना पहचाना चेहरा बन चुके हैं।

राजेश को कम उम्र से ही अभिनय शौक था। इसलिए स्कूल के दिनों में भी अपने गांव भानपुर और बनारस  में नाटक में अभिनय किया करते थे। वे पहले तो शौकिया तौर पर अभिनय करते थे। बाद में इसी में अपना कैरियर बनाने की ठान ली।

राजेश सिंह ने बताया कि अभिनय की यात्रा बहुत कठिन थी, परंतु उनके पिता बिश्राम सिंह और माता बासमती देवी के प्रोत्साहन के कारण उन्हें काफी बल मिला। उनकी बहनें नीतू, निर्मला और निर्जला सिंह के समर्थन ने और मजबूती प्रदान की। राजेश सिंह ने ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान, द रोड साइड सिंगर रकीब सहित कई फिल्मों में काम किया है। उनकी टेलीवि‍जन धारावाहिक की सूची लंबी है। राजेश सिंह कुमकुम भाग्य, ये हैं मोहब्बतें, विघ्नहर्ता गणेश, मरियम खान रिपोर्टिंग लाइव और विद्या जैसी कई लोकप्रिय टेलीविजन धारावाहिक में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं।

इनकी ‘9 मंथ्स’ नामक एक नयी धारावाहिक सोनी टीवी पर 23 नवंबर से प्रसारित हो रहा है। राजेश ने कई सीरीज में नकारात्मक भूमिका निभाया है। कई सीरीज में बाबा का भी भूमिका निभायी है। इसलिए टीवी सर्किल में और विशेष कर कास्टिंग डायरेक्टर सर्किल में विलेन बाबा के नाम से जाने जाते हैं।