आत्‍महत्‍या की इस खबर से पूरी दुनिया हैरान, जानें वजह

दुनिया
Spread the love

कोरिया। आत्‍महत्‍या की खबरें लगभग हर दिन आती रहती है। इस तरह की खबरों से कई बार परिवार और समाज प्रभावित होता है। कुछ घटना की पूरे देश में चर्चा होती है। हालांकि आत्‍महत्‍या की इस खबर से पूरी दुनिया हैरान है।

दरअसल, इतिहास में पहली बार रोबोट ने अधिक काम के कारण आत्महत्या कर ली। दक्षिण कोरिया में ‘अस्पष्ट कारणों’ के चलते रोबोट दो मीटर की सीढ़ी से नीचे कूद गया।

कथित तौर पर रोबोट दैनिक दस्तावेज़ वितरण, शहर के प्रचार और निवासियों को जानकारी देने में मदद करने के लिए जिम्मेदार था। अधिकारियों द्वारा रोबोट के टुकड़े एकत्र कर लिए गए हैं।

दरअसल, पूरी दुनिया इंसान के विकल्‍प के रूप में रोबोट को देख रही थी। निर्माताओं को यकीन था कि मशीन होने के कारण इंसान की तरह उसपर काम के बोझ और तनाव का असर नहीं पड़ेगा। रोबोट के आत्‍महत्‍या की खबर से ऐसा सोचने वालों को तगड़ा झटका लगा है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/Jj479fycWte2jCOAU5PANT

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *