ED के समन खिलाफ CM  हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

रांची। सुप्रीम कोर्ट से झारखंड के CM हेमंत सोरेन को ED के समन खिलाफ राहत नहीं मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट जाने को कहा।

जानकारी हो कि राजधानी रांची में जमीन खरीद-बिक्री मामले में ED ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को फिर समन भेजा है। इस बार 23 सितंबर को रांची स्थित जोनल कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया है।

हेमंत सोरेन को चौथी बार समन भेजा गया है। इससे पहले ईडी की ओर से सीएम को 9 सितंबर को हाजिर होने को कहा गया था। हालांकि सीएम अबतक पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय में उपस्थित नहीं हुए थे। वे जी 20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए दिल्ली गए थे।

सीएम ने ईडी के समन के बाद सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। बताया गया कि हेमंत सोरेन की याचिका पर सोमवार को सुनवाई हो सकती है। उन्होंने याचिका में ईडी की ओर से बुलाने की कार्रवाई को गलत बताया है।

इससे पहले हेमंत सोरेन ने ईडी की ओर से पहला समन मिलने पर एक पत्र भी लिखा था, जिसमें उन्होंने समन भेजे जाने की कार्रवाई को गलत बताते हुए केंद्रीय एजेंसी को जानकारी दी थी कि वे इस मामले को अदालत में चुनौती देंगे।

इससे पहले ईडी ने पहला समन भेजकर 14 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया था। दूसरा समन भेजकर 24 अगस्त को और तीसरा समन भेजकर 9 सितंबर को बुलाया था।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *