महिला की संदेहास्पद मौत, गुत्‍थी सुलझाने में लगी पुलिस

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। झारखंड के बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड अंतर्गत होसिर रथटांड़ में बीते देर रात एक महिला की संदेहास्पद मौत होने का मामला सामने आया है। स्थानीय पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर मौत की गुत्थी सुलझाने में लगी हुई है।

तीन मासूम बच्चों की मां और लालमोहन यादव की 29 वर्षीय पत्नी जिरवा देवी की मौत संदेहास्पद स्थिति में हो गई। महिला की असमय मौत की खबर को सुनकर पास पड़ोस के लोगों की भीड़ मृतिका के घर के समक्ष जुट गई।

भीड़ ने कहा कि पति लालमोहन यादव दैनिक मजदूर है, तो पत्नी भी दूसरों के घरों में झाड़ू पोछा का काम कर बच्चों का पेट पालती थी। बीते दो तीन दिनों से मृतिका के घर में काफी लड़ाई झगड़े हो रहे थे। दबे स्वर में महिला की मौत गला दबाने से होने की बात कही जा रही है।

इस संबंध में पेटरबार के चिनियागढा निवासी सह मृतिका के भाई भोला यादव ने भी कहा है कि उसकी बहन की मौत गला दबाने से हुई है। उन्होंने पुलिस से इस मामले में न्याय की गुहार लगाई है। मृतिका की सास ने बताया कि उसकी बहू ने घर के छत में लगे लोहे की रॉड के सहारे साड़ी के फंदे से झूलकर अपनी जान दी है।

सूचना मिलते ही गोमिया थाना प्रभारी राजेश रंजन, पीएसआई अनुज प्रसाद सदल-बल घटनास्थल पर पहुंचे। महिला के शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल तेनुघाट भेज दिया है। पुलिस इस संबंध में कुछ भी कहने से बच रही है।

पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है। फिलहाल पुलिस मामले के अनुसंधान में जुट गई है।