रेल दुर्घटना में घायल हुए लोगों से मिली झारखंड की टीम

झारखंड
Spread the love

रांची। ओडिशा के बालासोर जिले में बहानगा रेलवे स्टेशन के समीप 2 जून की शाम भीषण और हृदय विदारक रेल दुर्घटना हुई। इसके पीड़ितों की मदद, राहत और इलाज के लिए झारखंड सरकार पूरी तरह से संवेदनशील और तत्पर है। मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के निर्देश पर श्रम सचिव के नेतृत्व में आला अधिकारियों और डॉक्टर की टीम ने 4 जून को बालासोर में घटनास्थल का जायजा लिया। इस हादसे में झारखंड के पीड़ितों से मुलाकात कर पूरी जानकारी ली।

झारखंड के 3 लोगों की मौत

ज्ञात हो कि इस दुर्घटना में अब तक 275 यात्रियों की मौत हो चुकी है, जबकि 1000 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मिली जानकारी के अनुसार दुर्घटना में झारखंड के 3 लोगों की दुःखद मौत हुई, जबकि 61 लोग घायल हुए हैं।

अस्पताल में घायलों से मुलाकात

झारखंड के अधिकारियों की टीम बालासोर जिला अस्पताल पहुंची, जहां ट्रेन हादसे में घायल यात्रियों का इलाज चल रहा है। इसके अलावा टीम ने एनओसीसीआई बिजनेस पार्क पहुंचकर, जहां मृतकों के शवों को रखा गया है। इसकी जानकारी ली।

आवास भेजने की व्‍यवस्‍था की

टीम ने त्वरित पहल करते हुए अस्पताल से इलाजरत गोड्डा जिले के 4 घायलों को डिस्चार्ज करा कर उन्हें उनके गोड्डा स्थित आवास भेजने की व्यवस्था की। ट्रेन हादसे में गोड्डा जिले के जिन 2 यात्रियों की मौत हुई, उनके पार्थिव शरीर को भी उनके घर भेजने की व्यवस्था की गयी।

शिनाख्‍त की प्रक्रिया जारी है

एक मृत यात्री की शिनाख्त करने की प्रक्रिया जारी है। सभी घायलों से निरंतर संपर्क बनाकर झारखंड सरकार हर जरूरी मदद पहुंचाने का काम रही है।