झारखंड बंद कल से, निकाला मशाल जुलूस, एसडीओ कोर्ट से 11 समर्थकों नोटिस

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड सरकार की 60:40 नियोजन नीति के खिलाफ छात्र सड़क पर उतरे।  10 और 11 जून को झारखंड बंद का आह्वान किया। रांची के अलबर्ट एक्‍का चौक के समीप मशाल जुलूस निकाला।

इस बीच 11 बंद समर्थकों को सदर रांची अनुमंडल दंडाधिकारी ने नोटिस जारी किया है। सभी को 10 जून को स्‍वयं या अधिवक्‍ता के माध्‍यम से पक्ष रखने का निर्देश दिया गया है।

जारी नोटिस में सरकार के विरुद्ध एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन एवं विधि व्यवस्था भंग करने का हवाला दिया गया है। अनुमंडल दंडाधिकारी ने लिखा है कि मुझे यह प्रतीत कराया गया है कि यह संभव है कि आप परिशान्ति भंग करेंगे या ऐसा कार्य करेंगे, जिससे संभावना है कि परिशांति भंग होगी। इसलिए आपसे अपेक्षा की जाती है कि आप स्वयं अथवा अपने सम्यक रूप से प्राधिकृत अधिवक्‍ता द्वारा 10 जून को को अधोहस्ताक्षरी के न्यायालय में 10.30 बजे उपस्थित हो।

इस बात का कारण दर्शन के लिए उपस्थित हो कि आपसे यह अपेक्षा क्यों न की जाय कि एक वर्ष की अवधि के लिए परिशांति कायम रखने के लिए दस हजार रुपये का बन्ध-पत्र और उसी राशि की दो प्रतिभूमियों के साथ प्रस्‍तुत करने का आदेश दिया जाये।

इन्‍हें मिला नोटिस

देवेन्द्र नाथ महतो, मनोज यादव, इमाम सफी, अमनदीप मुंडा, मोतीलाल महतो, योगेश चन्द्र भारती, मनोज उरांव, सत्या कुमार, मनोज कुमार, दुर्गेश कुमार चंद्रवंशी।