बिहार में गरीब बच्चों के लिए इंटरनेशनल स्कूल खोलेंगे सोनू सूद

बिहार देश
Spread the love

पटना। एक्टर सोनू सूद ने हाल में बिहार के कटिहार के एक इंजीनियर से मुलाकात की। उन्होंने हाल ही में अपनी नौकरी छोड़कर गरीब बच्चों के लिए स्कूल शुरू किया है। स्कूल का नाम उन्होंने एक्टर सोनू सूद पर रखा है। इसके लिए सोनू बच्चों के लिए एक बड़ी बिल्डिंग और उच्च शिक्षा प्रदान करेंगे।

बिहार के 27 साल के इंजीनियर बीरेंद्र कुमार महतो ने अपनी फुल टाइम जॉब छोड़ अनाथ बच्चों के लिए एक स्कूल एक्टर के नाम पर खोला है। इस साल फरवरी में सोनू सूद ने उनसे मुलाकात की।

महतो के 110 बच्चों को शिक्षा दिलाने और खाना प्रदान करने के प्रति उनके अथक प्रयास को देखकर एक्टर ने उनसे और बाकी सारे बच्चों से स्कूल में ही मुलाकात की, जो उन बच्चों का निवास स्थान भी है।

एक्टर ने काफी समय महतो के साथ बिताया। स्कूल की जरूरतों को जानने के लिए बात की। इसमें राशन से लेकर अच्छी शिक्षा और अमीर और गरीब के बीच शिक्षा के प्रति जागरुकता फैलाना। सोनू ने सभी विषयों पर खुलकर चर्चा की।

सोनू ने स्कूल के नई बिल्डिंग पर काम भी शुरू कर दिया है, जहां और कई वंचित बच्चों को रहने की जगह मिल सके। साथ ही, इस बात को भी सुनिश्चित किया कि सभी बच्चों के लिए पर्याप्त खाना हो।

सोनू सूद ने कहा कि गरीबी से लड़ने का सबसे बढ़िया उपाय ज़्यादा से ज़्यादा बच्चों को शिक्षा दिलाना है। हमारा उद्देश्य समाज के वंचित बच्चों को शिक्षित करना है, ताकि उनके पास नौकरी के बेहतर अवसर हो। उच्च शिक्षा ऐसी चीज है जिसपर हम काम कर रहे हैं। दूसरा महत्वपूर्ण पहलू पोषण और समग्र कल्याण है, क्योंकि यह स्कूल एक रैन बसेरा भी है।

फिलहाल सोनू देशभर में लगभग 10 हजार बच्चों को शिक्षा प्रदान कर रहे हैं।