Jharkhand : हाई स्कूल और +2 के शिक्षकों के अंतर जिला स्थानांतरण पर चर्चा

झारखंड
Spread the love

Jharkhand : रांची। एकीकृत गृह जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ के सदस्‍यों की ऑनलाइन मीटिंग शुक्रवार को हुई। इसकी अध्‍यक्षता संघ के झारखंड के मुख्य प्रदेश प्रतिनिधि प्रेम प्यारे लाल ने की। इसमें हाई स्कूल और +2 के शिक्षक-शिक्षिकाओं के अंतर जिला स्थानांतरण पर चर्चा की गई।

सभी जिलों के शिक्षक-शिक्षिकाओं का कहना था कि स्थानांतरण का विभागीय संकल्प हमलोग के हित में नहीं है। इसीलिए ट्रांसफर के लिए न्यायालय की शरण में जाना होगा।

संघ के मुख्य प्रदेश प्रतिनिधि प्रेम प्यारे लाल ने कहा कि एक बार मुख्यमंत्री से मिलकर उन्‍हें वर्तमान स्थिति से अवगत कराया जाएगा। उनसे मिलने के लिए समय मांगा गया है।

राज्‍य के सभी जिलों के राज्‍यभर के शिक्षक-शिक्षिकाएं रांची स्थित मुख्‍यमंत्री आवास 29 मई, 2023 को पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री से मिलने की गुहार लगायेंगे।

साथ ही, निदेशालय जाकर भी विभागीय पदाधिकारि‍यों से मिलकर अपनी बात रखेंगे। इस बार मुख्य सचिव से मिलकर प्राथमिक से +2 स्‍कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं के अंतर जिला स्थानांतरण के संबंध में वार्ता करेंगे।

इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं होने पर न्यायालय की शरण में जायेंगे। इस मीटिंग में राज्य के सभी जिलों के हाई स्कूल और +2 के अंतर जिला स्थानांतरण के इच्छुक शिक्षक शिक्षिकाएं शामिल हुए।