कांग्रेस की गहलोत सरकार ने हिंदुओं के 200 मकानों पर चलवा दिया बुलडोजर… महिलाएं रोती रहीं, फिर…

अन्य राज्य देश
Spread the love

राजस्थान। बड़ी खबर राजस्थान के जोधपुर जिले से आयी है। यहां गहलोत सरकार ने हिंदुओं के 200 मकानों पर बुलडोजर चलवा दिया। दरअसल, शहर में करीब 400 बीघा जमीन पर अतिक्रमण के मामले को लेकर सोमवार को बुलडोजर चले।  

जिन जगहों पर बुलडोजर चलाए गए, वहां पर पाकिस्तान से विस्थापित होकर आए हिंदू रह रहे थे। उनके करीब 70 मकानों समेत 200 निर्माण पर बुलडोजर चले। सैकड़ों की संख्या में लोग तितर-बितर हो गए। आशियाने टूटते देख महिलाएं रोने लगीं,  बच्चे चीखने चिल्लाने लगे, परिवार के पुरुष कार्रवाई का विरोध करने लगे, लेकिन भारी पुलिस बंदोबस्त के साथ आए प्रशासन ने एक नहीं चलने दी।

तीन से चार जेसीबी ने कुछ ही मिनटों में करीब 200 निर्माण तोड़ डाले। बताया जा रहा है कि यह सब कुछ करीब 400 बीघा जमीन पर अतिक्रमण को लेकर किया गया था। निर्माण तोड़ने से पहले वहां रह रहे लोगों को नोटिस ईशु के लिए गए थे। नोटिस देने के बाद ही निर्माण तोड़े गए। पूरा मामला राजीव गांधी सेक्टर सी के नजदीक चौखा गांव इलाके का है।

जेडीए यानी जोधपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी के अधिकारियों ने कहा कि यह जमीन सरकारी है और इस जमीन पर कुछ भू माफियाओं ने कब्जा कराने के लिए पाकिस्तान से आए हुए विस्थापितों को बसा दिया। यह जमीन अरबों रुपए की है।

इधर पाकिस्तान से आए हिंदुओं का कहना है कि इस जमीन पर रहने से पहले उन्होंने पैसे देकर यह जमीन खरीदी है।  उसके बाद यहां रह रहे हैं। हालांकि यह जमीन किस से खरीदी गई, इसका जवाब उनके पास भी नहीं है। जेडीए के अधिकारियों का कहना है कि इसमें कुछ स्थानीय लोग तो शामिल हैं ही, साथ में कुछ बड़े लोगों के शामिल होने की भी जानकारी है।

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर जल्द ही बड़ा खुलासा किया जाना है। सोमवार को यह कार्रवाई की गई, तब भी बवाल हुआ और आज जब जेडीए के अधिकारी जमीन से पत्थर हटाने के लिए आए, तब भी उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा। इस पूरे घटनाक्रम के बारे में राजधानी जयपुर भी सूचना भेजी गई है। साथ ही बड़े अधिकारियों को भी बताया गया है। फिलहाल आक्रोश की स्थिति है और पुलिस ने उसे काबू किया है।