पुलवामा हमले के शहीदों की पत्नियों ने किया प्रदर्शन, आईये जानें क्या है उनकी मांग

अन्य राज्य देश
Spread the love

राजस्थान। राजस्थान में पुलवामा हमले के शहीदों की पत्नियों का सचिन पायलट के घर के सामने प्रदर्शन आज भी जारी रहा। पुलवामा हमले में शहीद की पत्नियां गहलोत सरकार से अपने देवर को नौकरी दिलाने की मांग कर रही है। सीएम गहलोल का कहना है कि शहीद के बच्चे का हक कैसे छिन सकते हैं। 

यहां बता दें कि  इससे पहले बीजेपी नेताओं ने राज्यपाल कलराज मिश्र को ज्ञापन दिया था। बीजेपी नेताओं का कहना है कि सरकार को वीरांगनाओं का सम्मान करना चाहिए। पायलट के आवास से अचानक वीरागंनाओं ने मुख्यमंत्री आवास कूच कर दिया। किसी प्रकार के अप्रिय हालात होने से रोकने के लिए पुलिस ने सड़क पर अवरोधक लगा दिए। फिलहाल घरना-प्रदर्शन जारी है। 

आपको यह भी बता दें कि पुलवामा में 2019 में हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए राजस्थान के 3 सीआरपीएफ जवानों की वीरांगनाएं अब पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के घर से बाहर धरने पर कई दिनों से धरने पर बैठी है। वीरांगनाओं की मांग है कि वह गांधी परिवार में किसी से मुलाकात करना चाहती है। जब तक तीनों वीरांगनाओं की मुलाकात गांधी परिवार में किसी से नहीं हो जाती वह पायलट के बंगले के बाहर धरने पर बैठी रहेंगी।

दरअसल सोमवार को पायलट से मुलाकात करने के बाद से ही शहीद हुए रोहताश लांबा की पत्नी मंजू, शहीद हेमराज मीणा की पत्नी मधुबाला मीणा और जीतरात गुर्जर की पत्नी सुंदरी देवी धरने पर बैठी हैं। पायलट के बाहर बैठी वीरांगना मंजू जाट का कहना है कि यहां सरकार में हमारी सुनवाई नहीं हो रही है। इसलिए अब हमने तय किया है कि हम सोनिया गांधी और ​प्रियंका गांधी से मुलाकात कर वहां ही अपनी मांगें रखना चाहते हैं।

उल्लेखनीय है कि पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने सीएम गहलोत को पत्र लिखकर मांगे स्वीकार करने का अनुरोध किया था। पायलट ने अपने पत्र में पुलिस के व्यवहार की भी कड़े शब्दों में निंदा की थी।

मालूम हो कि पुलवामा शहीदों की तीन वीरांगना में से मंजू जाट और सुंदरी देवी अपने देवर के लिए सरकारी नौकरी की डिमांड कर रही है। जिस पर सरकार का कहना है कि उनके देवर को नौकरी देने का प्रावधान नहीं है। वहीं शहीद हेमराज मीणा की पत्नी का कहना है कि कोटा के सांगोद में चौराहे पर भी उनके पति की मूर्ति लगाई जाए और एक स्कूल का नामकरण शहीद के नाम पर किया जाए जिस पर सरकार का कहना है कि कार्यवाही चल रही है।