Horoscope

today’s Horoscope : आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

05 मार्च, 2023

मेष

शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। नौकरी में परिवर्तन की तलाश में हैं तो कोई अवसर मिल सकता है। धन निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा। प्रबंधन क्षेत्र के छात्र अच्छा प्रदर्शन करेंगें। सहयोगात्मक भावना होगी। कुछ तनावपूर्ण रिश्तों का अंत संभव है। मानसिक संतुष्टि मिलेगी। स्वास्थ्य की तरफ ध्यान दें।

वृष

नियोजित कार्य बहुत अधिक परिणाम नहीं दिखाएगा, किन्तु परिणाम जो भी हो, सकारात्मक होंगें। आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए दिन शुभ है। किसी को पैसे उधार दिए थे, तो उसे पाने के लिए सौहार्दपूर्ण समझौता करना श्रेयकर रहेगा। कोर्ट के बाहर मुकदमे का निपटारा होगा।

मिथुन

नौकरी में बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं। विदेश यात्रा भी संभव है। संभावनाओं के उत्थान की आशा भी कर सकते हैं, क्योंकि वर्तमान नौकरी से अधिक पसंदीदा स्थान पर स्थानांतरित हो सकते हैं। धन में बढ़ोत्तरी होगी। छात्र पढ़ाई में अच्छा करेंगे।

कर्क

व्यवसायियों को नए रुझान और रास्ते मिलेंगे। नकदी में वृद्धि होगी। वित्तीय स्थिति बहुत मजबूत होगी। आपके द्वारा की गई बचत परिवार के लिए लाभकारी साबित होगी। बुजुर्ग अपने बच्चों को सफलता प्राप्त करते हुए देख खुश होंगे।

सिंह

दिन कुछ परेशानी लिए हो सकता है। काम के दौरान वैचारिक मतभेदों को लेकर सहयोगियों के साथ संघर्ष में आ सकते हैं। इसलिए व्यावहारिक रहने की आवश्यकता है। कुछ दोस्त और रिश्तेदार आपके बारे में अलग राय रखेंगे। दूसरों का पक्ष ले सकते हैं।

कन्या

अधीनस्थ अथवा सहयोगी को संवेदनशील मुद्दों को समझाने में मदद कर सकते हैं। व्यापारी वर्ग ग्राहकों की पसंद में दिलचस्पी लेंगे। आसानी से आर्थिक लाभ अर्जित कर पाएंगे। अविवाहित युवक और युवतियों को जीवनसाथी मिल सकता है। रिश्तेदारों और दोस्तों से अच्छी ख़बरें मिलेंगीं।

तुला

आर्थिक पक्ष अस्थिर हो सकता है। आलोचक और शत्रु समस्याएं पैदा करेंगे, किन्तु कूटनीति के प्रयोग से उन्हें चुप करा सकते हैं। दैनिक कार्यक्रम व्यस्त रहेगा। नौकरीपेशा जातक पूर्व में किए गए शुभ कृत्यों के लिए मान्यता प्राप्त करेंगे।

वृश्चिक

खुद के लिए जोखिम लेने की क्षमताओं पर अंकुश लगाना बेहतर होगा। पहले से भी जोखिम उठाए हैं तो उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। निवेश समझदारी से करें अन्यथा आर्थिक पक्ष अस्थिर हो सकता है। काम की वजह से लगातार यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।

धनु

प्रेम संबंधों में लिप्त जातक अपने साथी के साथ भावनात्मक परिवेश में एक नया समीकरण विकसित कर पाएंगे। व्यावसायिक और व्यापारी सभी गतिविधियों में काफी प्रगति होने की संभावना है। आर्थिक रूप से भी समय उत्कृष्ट है।

मकर

व्यापारिक सन्दर्भ में विलय हो सकते हैं। कठिन समय है। कार्य स्थल पर बार-बार परिवर्तन भ्रमित कर सकता है। प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय है। बुजुर्ग अपनी संस्कृति, जीवन शैली और तीर्थयात्रा के प्रति अधिक रुचिवान होगें। विवाहितों को जीवनसाथी की तरफ से तनाव मिल सकता है।

कुंभ

व्यापारिक एवं व्यावसायिक सन्दर्भ में महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। प्रयासों से चौतरफा सफलता प्राप्त करेंगे। शक्तियां बढ़ेंगी। किसी भी निवेश में लाभ प्राप्त करेंगे। मन संतुष्ट एवं शांत रहेगा। जीवनसाथी की खोज कर रहे हैं, तो समय अच्छा है।

मीन

दिन शानदार साबित होगा। कठिन समय के बाद आखिरकार अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ सुकून देख सकेंगे। कड़ी मेहनत और श्रम के लिए इनाम की उम्मीद कर सकते हैं। नौकरी में पदोन्नति मिलेगी। प्रेम संबंधों में सावधानी बरतें।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्मत कर्म से बनताबिगड़ता है।)