टाटा स्टील वेस्ट बोकारो डिवीजन के पावर प्लांट को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार 

झारखंड
Spread the love

रामगढ़। टाटा स्टील के वेस्ट बोकारो डिवीजन के पावर प्लांट ने असाधारण प्लांट प्रदर्शन, दक्षता और विश्वसनीयता में उत्कृष्ट उपलब्धियों की मान्यता में 50 मेगावाट से कम के कैप्टिव पावर प्लांट (सीपीपी) की श्रेणी के तहत संचालन में उत्कृष्टता के लिए राष्ट्रीय स्तर का पुरस्कार जीता। 

काउंसिल ऑफ एनवायरो एक्सीलेंस’ (सीईई) ने थर्मल पावर प्लांट के संचालन, रखरखाव, आधुनिकीकरण और उन्नयन के लिए “राष्ट्रीय पावर प्लांट अवार्ड्स -2023” का वर्चुअल समारोह आयोजित किया था। 

विजेता की घोषणा 14 मार्च, 2023 को वर्चुअल इवेंट के दौरान की गई थी। वर्चुअल इवेंट में टाटा स्टील वेस्ट बोकारो डिवीज़न के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

सीईई “नेशनल पावर प्लांट अवार्ड्स- 2023” पर्यावरणीय प्रदर्शन, फ्लाई ऐश उपयोग, पानी की खपत, पीकिंग प्लांट लोड फैक्टर, तेल की खपत सहित कई प्रमुख क्षेत्रों में बिजली संयंत्रों और उनके पेशेवरों में उत्कृष्टता बेंचमार्क स्थापित करता है।

टाटा स्टील वेस्ट बोकारो डिवीजन का 2X10 मेगावाट कैप्टिव पावर प्लांट (सीपीपी) एटमोस्फियरिक फ्लूइडाइज़्ड बेड कंबुस्शन (एएफबीसी) तकनीक पर आधारित है जो रिजेक्ट कोल से संचालित होता है।