Jharkhand Weather News

Jharkhand Weather News : सामान्‍य से 9 डिग्री नीचे आया पारा, आने वाले दिनों में ऐसा रहेगा मौसम

झारखंड मौसम
Spread the love

  • आंधी चलने के साथ बारिश और वज्रपात के भी संकेत

Jharkhand Weather : रांची। लगातार हो रही बारिश के कारण तापमान में तेजी से गिरावट आई है। राज्‍य के मुख्‍य शहरों का तापमान सामान्‍य से 9 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ गया है। कल यानी 20 मार्च से लगातार तीन दिन बारिश और वज्रपात होने के संकेत मिले हैं। यह जानकारी रांची मौसम केंद्र ने 19 मार्च को जारी बुलेटिन में दी है।

तापमान में बदलाव नहीं

मौसम केंद्र के अनुसार राज्‍य में अगले 3 से 4 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है। इसके बाद अगले दिन इसमें 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है।

शहरों का तापमान गिरा

लगातार हो रही बारिश की वजह से रांची, जमशेदपुर, डालटनगंज जैसे शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। रविवार यानी 19 मार्च को रांची का अधिकतम तापमान 24.2, जमशेदपुर का 26.4 और डालटनगंज का 29.6 डिग्री सेल्‍स‍ियस मापा गया। यह इस सीजन के सामान्‍य तापमान से क्रमश: 7.8, 9.0 और 5.0 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया।

20 और 21 मार्च को ये स्थिति

केंद्र के मुताबिक 20 और 21 मार्च को राज्‍य में कई स्‍थानों पर गर्जन के साथ हल्‍की बारिश हो सकती है। कहीं-कहीं गर्जन के साथ वज्रपात होने की आशंका है। तेज सतही हवा चल सकती है। इसकी गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है।

22 मार्च को ये स्थिति

केंद्र के अनुसार 22 मार्च को राज्‍य के उत्‍तरी और निकटवर्ती मध्‍य भागों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्‍की बारिश होने की संभावना है। इसका असर गढ़वा, पलामू, चतरा, कोडरमा, हजारीबाग, गिरिडीह, देवघर, जामताड़ा, धनबाद, लातेहार, रामगढ़, बोकारो, लोहरदगा, रांची में देखने को मिलेगा।

  • खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं।