इस मामले में दिल्ली-NCR, मुंबई और रांची में लालू यादव के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। जमीन के बदले नौकरी मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके करीबियों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। शुक्रवार कोरांची और मुंबई सहित कई स्थानों पर ईडी के द्वारा छापेमारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसमें से कई लालू यादव के करीबी लोग बताये जा रहे हैं। ईडी के द्वारा कुल 15 जगहों पर छापेमारी की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसमें कई लोग लालू यादव के खास या करीबी बताये जा रहा हैं। सूत्रों के अनुसार ईडी के द्वारा ये बड़ी कार्रवाई लैंड फार जॉब के मामले में की गयी है। इससे पहले, सात तारीख तो दिल्ली में मीसा भारती के आवास पर सीबीआइ के द्वारा लालू यादव से करीब चार घंटे की पूछताछ की गयी। इसके बाद आज फिर से कार्रवाई या जांच की उम्मीद है।

पटना में राजद के पूर्व विधायक अबु दोजाना के घर सहित कई ठिकानों पर ईडी के द्वारा छापेमारी की जा रही है। पटना में फुलवारीशरीफ के हारून नगर में पूर्व विधायक के घर पर भी रेड मारा गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अबु दोजाना राजद प्रमुख लालू यादव के काफी करीबी माने जाते हैं। ईडी की कार्रवाई से एक बार से बिहार में सियासत गरमा गयी है।

बता दें कि वो सीतामढ़ी के सुरसंड से विधायक रहे हैं। पटना में बन रहे एक मॉल के विवाद में उनका नाम सामने आ चुका है। इस मॉल में कथित रूप से लालू यादव के परिवार का पैसा लगने की बात कही जाती रही है।

जमीन के बदले नौकरी मामले में सीबीआइ लालू यादव और उनके परिवार से लगातार पूछताछ कर रही है। पटना में राबड़ी देवी से पूछताछ करने के बाद लालू यादव से भी पूछताछ की गयी है। जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू यादव के साथ राबड़ी देवी, मीसा भारती और हेमा यादव पर चार्जशीट दाखिल हुई है।