पूर्व विधायक जुआ खेलते गिरफ्तार, 6 अन्य भी चढ़े पुलिस के हत्थे

अन्य राज्य देश
Spread the love

असम। हैरान कर देने वाली खबर असम से आयी है। पुलिस ने गुरुवार को अवैध जुआ गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में नाहरकटिया निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व विधायक नरेन सोनोवाल को गिरफ्तार किया है।

2016 के चुनावों में सबसे अमीर उम्मीदवार, एजीपी के पूर्व विधायक को पुलिस की टीम ने ऊपरी असम के डिब्रूगढ़ शहर के बोइरागिमोथ इलाके से गिरफ्तार किया है।डिब्रूगढ़ के पुलिस अधीक्षक श्वेतांक मिश्रा ने कहा कि हमने आरोपी को असम गेम एंड बेटिंग एक्ट, 1970 की धारा 16 के तहत गिरफ्तार किया है। स्पेशल इनपुट के आधार पर, हमने गुरुवार देर रात बोइरागिमोथ इलाके में एक घर में छापा मारा और कुल सात लोगों को गिरफ्तार करने में कामयाब रहे। ये सभी अवैध जुआ गतिविधियों में शामिल पाए गए। 

पुलिस अधिकारी ने कहा कि छापेमारी के दौरान, हमने जुआ गतिविधियों में उपयोग की जाने वाली सामग्री बरामद की। हमने 96,500 रुपये नकद भी बरामद किए हैं। इसके अलावा, हमने आरोपियों की एक कार और दो मोटरसाइकिलें जब्त की हैं। आरोपी के खिलाफ डिब्रूगढ़ पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है। 

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली असम सरकार के सहयोगी एजीपी के सदस्य नरेन सोनोवाल 2016 में नाहरकटिया निर्वाचन क्षेत्र से असम विधानसभा के लिए चुने गए थे। एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) के अनुसार, सोनोवाल 2021 असम विधानसभा चुनाव लड़ने वाले सबसे अमीर उम्मीदवारों में से एक थे, जिनकी घोषित संपत्ति 33 करोड़ रुपये थी।