ऑल इंडिया पब्लिक सेक्टर टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट : एयर इंडिया और बैंक ऑफ बड़ौदा के बीच फाइनल कल

झारखंड खेल
Spread the love

रांची। झारखंड की राजधानी रांची में खेले जा रहे ऑल इंडिया पब्लिक सेक्टर टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 18 मार्च को एयर इंडिया और बैंक ऑफ बड़ौदा के बीच खेला जाएगा।

आज सेमी फ़ाइनल के पहले मैच में एयर इंडिया ने पिछले वर्ष की चैंपियन टीम आरबीआई को 11 रन से हरा दिया। आरबीआई की टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला ली।

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए एयर इंडिया की टीम ने 17 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाई। सुमित माथुर ने 56 रन बनाए। चिराग परमार को 2 और कुलदीप व अली मुर्तज़ा को 1-1 विकेट मिले।

जवाब में आरबीआई की टीम 17 ओवरों में 7 विकेट के नुक्सान पर लक्ष्य से 11 से चूक गई। कुलदीप हुड्डा ने 52 रन की पारी खेली। दिग्वेश राठी, राघव सिंह चाहर और मयंक रावत ने 2-2-2 विकेट लिए। सुमित माथुर को मैन आफ द मैच चुना गया।

दूसरा सेमीफाइनल मैच बैंक ऑफ बड़ौदा और कोल इंडिया के बीच खेला गया। कोल इंडिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने के निर्णय लिया। कोल इंडिया की टीम 16 ओवरों मे 6 विकेट खोकर 109 रन बना सकी। बारिश की वजह से कोल इंडिया का 1 ओवर कम की। संजर आलम ने नाबाद 45 और कृष्णा चुरा घोष 39 रन बनाए। अक्षय और क्रुशांग पटेल को 2-2 विकेट मिले।

काफी बारिश के करण बैंक ऑफ बड़ौदा को डीएलएस मेथड के तहत 10 ओवरों में 80 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया है। जिसे बैंक ऑफ बड़ौदा की टीम 7.1 ओवरों में 2 विकेट खोकर आसनी से हासिल की। चेतन बिष्ट ने नाबाद 34 रन की पारी खेली। राहुल दलाल ने 27 रन की पारी में अपना विकेट गंवाया। चेतन बिष्ट को मैन आफ द मैच चुना गया।