एआईपीएस टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज, कोल इंडिया ने जीत दर्ज की

झारखंड खेल
Spread the love

रांची। एआईपीएस टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज 13 मार्च को रांची में हुआ। इसका उद्घाटन सीसीएल के निदेशक (कार्मिक) हर्ष नाथ मिश्र ने किया। उद्घाटन मैच कोल इंडिया ने जीता। टूर्नामेंट में 13 टीम हिस्‍सा ले रही है।

अखिल भारतीय सार्वजनिक क्षेत्र क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन सीसीएल के निदेशक (कार्मिक) हर्ष नाथ मिश्र ने किया। इस अवसर पर विभिन्‍न पीएसयू के वरीय अधिकारी उपस्थित थे। सीसीएल द्वारा आयोजित इस छह दिवसीय प्रतियोगिता में देश भर के विभिन्न पीएसयू की 13 टीमें भाग ले रही हैं। फाइनल मुकाबला 18 मार्च, 2023 को खेला जाएगा।

हर्ष नाथ मिश्र ने प्रतिभागियों को प्रोत्‍साहित करते हुए कहा कि आप खेल भावना का प्रदर्शन करते हुए जीत के लिए खेंले। इस प्रकार की प्रतियोगिता के आयोजन से बेहतर टीम भावना का निर्माण होता है। साथ ही, विभिन्न सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में कार्यरत कर्मियों को खेल कौशल दिखाने का अवसर मिलता है।

उद्घाटन मैच मेकॉन स्टेडियम में खेला गया। उद्घाटन मुकाबले कोल इंडिया और एनएलसीआईएल के बीच हुआ। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए एनएलसिआईएल की टीम 14.4 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 61 रन बना सकी। जवाब में कोल इंडिया की टीम ने 5.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 64 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर ली। दूसरे मैच में एएआई ने एमडीएसएल को 7 विकेट से हरा दिया। संदीप कुमार को मैन आफ द मैच घोषित किया गया।

इसी तरह उषा मार्टिन ग्राउंड में भी दो मैच खेले गए। पहले मैच में एयर इंडिया ने एनआईए को 9 विकेटों से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एनआईए की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान 130 रन बनाए। जवाब में एयर इंडिया की टीम 14 ओवरों मे 1 विकेट खोकर 132 रन बनाई। तेजस्वी ने नाबाद 68 रन बनाये। उन्हें  मैन आफ द मैच चुना गया।

दूसरे मैच में आरबीआई ने एमटीएनएल को 6 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एमटीएनएल की टीम 20 ओवरों मे 8 विकेट के नुकसान पर 86 रन ही बना सकी। जय ने शानदार गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक सहित 4 विकेट चटकाए। आरबीआई की टीम ने 13.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। जय को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच चुना गया।