यहां सरकारी गेहूं का वजन बढ़ाने के लिए  मिलायी जा रही रेत, वीडियो वायरल हुआ, तो प्रशासन ने उठाया ये कदम

मध्य प्रदेश देश
Spread the love

मध्यप्रदेश। गुरुवार को मध्य प्रदेश के सतना से बेहद चौंकाने वाला एक मामला सामने आया है। दरअसल यहां पर समर्थन मूल्य पर खरीदे गए गेहूं में मिलावट की बात सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट की मानें, तो सरकारी गेहूं की पैकिंग के दौरान वजन बढ़ाने के लिए रेत और धूल मिलाने की बात सामने आ रही है। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर रेत और धूल की मिलावट का एक वीडियो भी सामने आया है।

स्थानीय मीडिया की मानें, तो किसी ने वहां पर रहकर वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद के हड़कंप मच गया और आनन-फानन में छह लोगों पर एफआईआर दर्ज कर ली गई।

आरोप है कि गेहूं के एक-एक बैग में 40 किलो तक की धूल-मिट्टी और रेत की मिलावट हो रही थी। एक न्यूज चैनल की रिपोर्ट बता रही है कि साइलो बैग में बतौर ऑपरेटर काम करने वाले आयुष पांडेय को जब बर्खास्त किया गया, तो उसने ही ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

न्यूज चैनल से बातचीत में आयुष पांडेय ने खुलासा किया है और बताया है कि बैग खोलने के बाद 30-40 क्विंटल मिट्टी डाली जाती थी. मैं स्टाफ में था और कंप्यूटर ऑपरेटर का काम करता था।

मैंने इसे लेकर आपत्ति भी जाहिर की थी. 10 दिन बाद कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला। वहीं, कंपनी के मैनेजर का कहना है कि यहां मिलावट नहीं होती। कुल मिलाकर सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होने के बाद से हड़कंप मच गया है और लोग इसको लेकर सरकार को घेर रहे हैं।