गांजा पीकर कमा सकते हैं सालाना 88 लाख रुपये, ये है ऑफर

दुनिया
Spread the love

जर्मनी। क्या गांजे की कश लगाकर साल में 88 लाख रुपये कमाये जा सकते हैं? जी हां! यह मुमकिन है। एक कंपनी को ‘प्रोफेशनल स्मोकर्स’ की तलाश है। इस अजीबोगरीब जॉब के लिए अच्छी-खासी सैलरी भी ऑफर की जा रही है। नौकरी के विज्ञापन के मुताबिक, आपको सिर्फ गांजा फूंकना है और इसकी क्वालिटी परखनी है। इसके बदले में 88 लाख रुपये की सैलरी दी जाएगी। 

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, ये Cannamedical कंपनी जर्मनी की है और इसने ‘कैनबिस सोम्मेलियर’ (Cannabis Sommelier) के पद के लिए विज्ञापन निकाला है। कंपनी को ऐसे कर्मचारी की तलाश है, जो पेशेवर तरीके से गंजेड़ी हो और उसके प्रोडक्ट्स की गुणवत्ता जांच सके। आसान शब्दों में कहें तो कंपनी को ‘Weed Expert’ की तलाश है। 

दरअसल, कंपनी दवा के तौर पर कैनबिस (Cannabis) बेचती है। इसके लिए उसे ऐसे लोगों की तलाश है, जो उसके प्रोडक्ट को सूंघे, चेक करे और स्मोक करके उसकी क्वालिटी की जांच करे। कंपनी का दावा है कि वह अपने उत्पादों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए ‘Weed Expert’ की तलाश कर रही है। इसके लिए 88 लाख रुपये सैलरी (सालाना) ऑफर की गई है।

इसको लेकर कंपनी के सीईओ डेविड हेन्न ने कहा- हम किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं, जो ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, पुर्तगाल, मैसेडोनिया और डेनमार्क के सोर्सिंग देशों में हमारे उत्पादकों के मानकों की स्टैंडर्ड मॉनटरिंग कर सके। उसे जर्मनी में भी डिलीवर हुए प्रोडक्ट की क्वालिटी चेक करनी होगी। 

हालांकि, इस जॉब के लिए अप्लाई वाले को “कैनबिस पेशेंट” होना ज़रूरी है। साथ ही जर्मनी में कानूनी तौर पर गांजा पीने का उसके पास लाइसेंस भी होना चाहिए। फिलहाल, इस जॉब के लिए भी लोगों की लाइन लग गई है।

यहां बता दें कि जर्मनी में पिछले साल ही गांजा पीने को कानूनी मान्यता मिली है। मगर इसका उपयोग सिर्फ इलाज के लिए किया जा सकता है। 30 ग्राम तक गांजा रखना अपराध की श्रेणी से बाहर है। लेकिन इससे अधिक मात्रा पकड़े जाने पर एक्शन हो सकता है। इसके उपयोग की अनुमति सिर्फ वयस्कों को है।