JHARKHAND: पटमदा में ‘किसान फ्रेश’ लॉन्चः युवा और किसानों को होगा ये लाभ, देखें वीडियो

झारखंड
Spread the love

रांची। ना जाति की राजनीति करूंगा, ना धर्म की राजनीति करूंगा।

कैसे हो युवाओं-किसानों का विकास, मैं उस रणनीति की बात करूंगा।

यह कहना था बिरसा युवा मंच, किसान फ्रेश के संस्थापक सह पूर्व डीआईजी राजीव रंजन सिंह का। वह पटमदा स्थित बामनी मोड़ पर ‘किसान फ्रेश’ लॉन्च के मौके पर आयोजित समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जो अपने जीवन में कठिनाईयों से टकराते हैं, वहीं विकास के पथ पर आगे बढ़ पाते हैं।

समारोह में राजीव रंजन सिंह ने बताया कि बिरसा युवा के पहले कॉन्क्लेव में बेरोजगारी पर सवाल उठने पर उन्होंने एक माह के भीतर किसान फ्रेश लॉन्च करने का निर्णय लिया था, ताकि यहां के युवाओं को रोजगार और किसानों को पैदावार के बाद बेचने की समस्या ना हो। उन्होंने कहा कि  उनसे अच्छी लागत में किसान फ्रेश खरीदेगी और शहर के तमाम सोसाइटी वालों को ताजी और हरी सब्जी मिलेगी।

मौके पर उन्होंने रिटायरमेंट के एक साल पूरे होने पर अपने कर्तव्य पथ की रिपोर्ट सबके समक्ष पेश की। बतौर मुख्य अतिथि जुगसलाई विधायक मंगल कालिंदी ने किसान फ्रेश स्टार्टअप की तारीफ करते हुआ कहा कि वह अपना हर संभव सहयोग करेंगे। ऐसे विकास लिए, जिससे झारखंड का विकास हो।

समारोह में बिरसा युवा मंच की सेक्रेक्टरी रीता पात्रो, मंच की उपाध्यक्ष डॉक्टर सुनीता देव सोरेन, बलविंदर सिंह कलसी, रोहित कुमार, आरके सिंह, मदन सिंह, मुखिया, ग्राम प्रधान और पटमदा के किसान भाइयों के अलावे 150 से अधिक लोग मौजूद रहे।