JHARKAND : देवघर में अपराधियों से मुठभेड़, 2 पुलिस जवान शहीद

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

देवघर। झारखंड के देवघर नगर थाना क्षेत्र के श्याम गंज रोड अंडा पट्टी मोहल्ले में मछली व्यवसाई सुधाकर झा की सुरक्षा में लगे 2 पुलिस जवान अपराधियों के साथ मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गये। घटना नगर थाने से 500 मीटर की दूरी पर हुई है। शहीद हुए दोनों जवान साहिबगंज जिला के रहने वाले रवि कुमार मिश्रा और संतोष यादव है।

बताया जाता है कि कुछ दिनों पहले पुराने विवाद में सुधाकर झा के मुंशी पर जानलेवा हमला हुआ था। इसके बाद उन्होंने एसपी से सुरक्षा गार्ड की मांग की थी और दोनों पुलिस जवानों को उनकी सुरक्षा के लिए प्रतिनियुक्त किया गया था।

रात करीब 12:30 बजे अपराधियों ने सुधाकर झा पर घर में हमला किया, जिसके बाद दोनों जवानों से अपराधियों की मुठभेड़ हुई। इसी दौरान गोली लगने से दोनों पुलिस जवानों की मौत हो गयी। मुठभेड़ के दौरान तलवारबाजी भी हुई है।

मृतक दोनों पुलिस जवान सिविल ड्रेस में थे। घटना कि सूचना मिलते ही नगर थाना प्रभारी केके साहू कुशवाहा पुलिस जवानों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान अपराधियों ने थाना प्रभारी की गाड़ी पर भी फायरिंग फायरिंग की। इस घटना में थाना प्रभारी भी बाल-बाल बच गये।

पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया। युक्त हमलावर भी बुरी तरह घायल है, उसके हाथ तलवार से कट गए थे। घटना की सूचना मिलने पर एसपी सुभाष चंद्र जाट, एसडीपीओ पवन कुमार समेत कई पुलिस अधिकारी पहुंचे। हिरासत में लिए गए दोनों से पूछताछ की जा रही है, जबकि गिरफ्तार हमलावर की पुलिस की देखरेख में इलाज चल रहा है।

बताया जा रहा है कि मछली व्यवसाई सुधाकर झा से अपराधियों का पुराना विवाद चल रहा था। इस कारण दोनों के बीच मुकदमा भी हुआ है। मुकदमा उठाने को लेकर ही बात आगे बढ़ी और मुठभेड़ शुरू हो गई। इस घटना में तलवारबाजी से सुधाकर झा भी घायल हुए हैं। पुलिस के अनुसार दोनों पुलिस जवान शहीद होकर मछली व्यवसाई सुधाकर झा की जान बचाने में सफल हो गये।