यहां मांग में भरा सिंदूर, चूड़ी पहनाई और फिर दोनों ने फांसी से लटककर दे दी जान

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। बड़ी खबर कानपुर से आयी है। यहां फ्लैट में प्रेमी जोड़े के शव फांसी के फंदे पर लटकते मिले। मृतक युवती के हाथों में चूड़ी, मांग में सिंदूर, माथे पर बिंदी, होठों पर लिपस्टिक थी। बताया गया कि युवती की शादी नहीं हुई थी और 26 फरवरी को उसकी बारात आने वाली थी।

वहीं, मृतक युवक शादीशुदा था और उसका डेढ़ साल का बच्चा भी है। पुलिस ने दोनों के शवों का पोस्टमॉर्टम कराने के बाद परिवार वालों को सौंप दिया। इसके बाद दोनों का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

पुलिस का कहना है कि दोनों के बीच काफी सालों से प्रेम संबंध थे। दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन शादी हो नहीं सकी। शायद इसी के चलते उन्होंने सुसाइड कर लिया। मगर, मरने से पहले युवक ने युवती की मांग भरी होगी और फिर आत्महत्या कर ली।

घटना शहर के पनकी थाना इलाके में शनिवार को हुई। इलाके के रहने वाले युवक और वहीं की रहने वाली युवती के बीच सालों से लव अफेयर चल रहा था। दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन घरवाले दोनों की शादी के राजी नहीं थे।

करीब 3 साल पहले युवक के घर वालों ने उसकी शादी यह सोच कर कहीं और करा दी कि शादी के बाद युवक अपनी घर-गृहस्थी में व्यस्त हो जाएगा और प्रेमिका को भूल जाएगा। शादी से बाद प्रेमी एक बच्चे का पिता भी बना था। इसके बाद भी वही अपनी प्रेमिका के संपर्क में बना रहा।  

पत्नी को अपने पति का प्रेमिका के संपर्क में रहना पसंद नहीं था। इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद होने लगा। पति से नाराज होकर करीब डेढ़ साल पहले पत्नी बच्चे को लेकर मायके चली गई थी। पत्नी के मायके जाने के बाद प्रेमी और प्रेमिका की मुलाकात बढ़ने लगीं। परिवार वालों की रोकटोक से परेशान होकर युवक ने घर छोड़ दिया और पनकी इलाके में ही किराए में फ्लैट ले लिया था। इसी फ्लैट पर उसकी प्रेमिका का आना-जाना होने लगा।

प्रेमिका की शादी तय हो गई थी। 26 फरवरी को उसकी बारात आनी थी। यह बात प्रेमी को भी मालूम थी। युवती के घर में शादी की तैयारियां चल रही थीं, लेकिन वह अपने प्रेमी को भूलने को तैयार नहीं थी। इसलिए 16 फरवरी को मामा के घर जाने का कहकर युवती अपने प्रेमी के फ्लैट पर पहुंची। 

16 फरवरी को प्रेमी को दिनभर घरवालों के फोन आए, लेकिन कॉल रिसीव नहीं किया। परिवार के लोगों ने फ्लैट पर आकर दरवाजा खटखटाया, तो दरवाजा भी नहीं खुला। घबराकर उन्होंने पनकी थाना पुलिस को इसकी जानकरी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा, तो दरवाजा अंदर से बंद था। पुलिस ने काफी देर मेहनत करने के बाद तोड़ा और अंदर दाखिल हुए।

अंदर देखा तो कमरे में प्रेमी-प्रेमिका के शव फांसी के फंदे पर लटके हुए थे। शरीर में जान नहीं थी और दोनों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने उनके शवों को फंदे से नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए मर्चुरी भिजवाया था।

मामले पर पनकी के एसीपी निशांत शर्मा का कहना है प्रेमी जोड़े के शव फ्लैट में फांसी के फंदे पर लटके मिले हैं। दोनों के बीच सालों से प्रेम संबंध था। युवक शादीशुदा था और युवती की शादी होने वाली थी। दोनों के शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिवार को सौंप दिया गया था। उनके शवों का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है। वहीं, मृतक युवती के पिता ने आरोप लगाया है कि युवक ने पहले बेटी की हत्या की और बाद में खुद सुसाइड कर लिया। मामले में हमारी जांच जारी है।