दिल्ली से इंडिगो की फ्लाइट से जाना था पटना, पहुंचा दिया गया यहां…

अन्य राज्य देश
Spread the love

उदयपुर। हैरान कर देने वाली खबर उदयपुर से आयी है। नई दिल्ली एयरपोर्ट से एक यात्री को पटना के लिए इंडिगो की फ्लाइट लेनी थी, लेकिन यात्री को एयरलाइन की दूसरी फ्लाइट में बैठा दिया गया। शख्स को दिल्ली से पटना पहुंचना था, लेकिन पटना की जगह शख्स ने अपने गंतव्य से लगभग 1400 किमी दूर उदयपुर में लैडिंग की।

घटना 30  जनवरी (सोमवार) की बताई गई। यात्री को अगले दिन उसके गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया। यात्री ने इसकी शिकायत एयरलाइंस इंडिगो के अधिकारियों और नागरिक उड्डयन विभाग से की। यात्री की शिकायत पर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

डीजीसीए के सीनियर अधिकारी ने बताया कि यात्री की पहचान अफसर हुसैन के रूप में की गई है। अफसर हुसैन ने पटना के लिए इंडिगो की फ्लाइट 6E-214 में टिकट बुक की थी। 30 जनवरी 2023 को हुसैन अपनी फ्लाइट के तय समय पर दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच गए, लेकिन गलती से उन्हें इंडिया की फ्लाइट 6E-319 में बैठा दिया गया, जो उदयपुर जा रही थी। यात्री को गलती का अहसास तब हुआ जब उसने उदयपुर में लैडिंग की।

इसके बाद उदयपुर एयरपोर्ट पर अफसर हुसैन ने अधिकारियों से इसकी शिकायत की। शिकायत के बाद एयरलाइन उसी दिन यात्री को वापस फ्लाइट से दिल्ली लाई। दिल्ली में एक दिन स्टे करने के बाद 31 जनवरी को अफसर हुसैन को फ्लाइट से पटना के लिए भेज दिया गया। इस मामले पर डीजीसीए के अधिकारी ने कहा, ‘हमने इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। मामले की जांच के बाद एयरलाइन के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

अधिकारी ने आगे कहा कि जांच में डीजीसीए यह पता लगाएगा कि यात्री के बोर्डिंग पास को अच्छी तरह से स्कैन क्यों नहीं किया गया। बोर्डिंग से पहले बोर्डिंग पास को नियमानुसार दो बिंदुओं पर जांचा जाता है, तो वह गलत उड़ान में कैसे चढ़ गया। एयरलाइन ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा, ‘हम 6E-319 दिल्ली- उदयपुर उड़ान में एक यात्री के साथ हुई घटना से अवगत हैं। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।’