कांग्रेस सांसद रजनी पाटिल राज्यसभा से निलंबित, जानें इनके अपराध

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। बड़ी खबर यह आयी है कि कांग्रेस सांसद रजनी पाटिल को सदन की कार्यवाही रिकॉर्ड करने और उसे ट्विटर पर शेयर करने के कारण राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने इसको अप्रिय गतिविधि बताया है।

राज्यसभा के सभापति व उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सदन की कार्यवाही को रिकार्ड करने और उसे ट्विटर पर शेयर करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए कांग्रेस सांसद रजनी अशोकराव पाटिल को मौजूदा बजट सत्र की कार्यवाही से निलंबित कर दिया है।

रजनी पाटिल के द्वारा शेयर किए वीडियो में विपक्षी पार्टियों के सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिक्रिया का विरोध करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस मुद्दे पर सभापति धनखड़ ने नाराजगी जताते हुए कहा कि “सार्वजनिक क्षेत्र में आज ट्विटर पर इस सदन की कार्यवाही से संबंधित एक वीडियो का प्रसार किया गया। मैंने इसे गंभीरता से लिया और वह सब किया जो जरूरी था। सिद्धांत के तौर पर और संसद की शुचिता बनाए रखने के लिए किसी बाहरी एजेंसी की भागीदारी की मांग नहीं की जा सकती। रजनी अशोकराव पाटिल इस अप्रिय गतिविधि में लिप्त हैं, यह एक ऐसा मामला है जिस पर हमें ध्यान देना चाहिए।”

इसके साथ ही सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि “विशेषाधिकार समिति द्वारा पूरे मामले की जांच की जाएगी। जब तक हमें इस सम्मानित सदन के विचार के लिए विशेषाधिकार समिति की सिफारिश का लाभ नहीं मिलता है, तब तक रजनी अशोकराव पाटिल को वर्तमान सत्र के लिए निलंबित कर दिया जाता है।”