सीसीएल का मिला साथ, यूथ नेशनल गेम्स में गोल्‍ड जीत आशा किरण बारला ने रचा इतिहास

झारखंड खेल मुख्य समाचार
Spread the love

रांची। भोपाल में आयोजित 5वीं यूथ नेशनल गेम्स में आशा किरण बारला ने 1500 मीटर में शानदार प्रदर्शन करते हुए फिर से गोल्ड मेडल हासिल किया।  आशा किरण का 1500 मीटर दौड़ में यह पहला नेशनल मेडल है। उसकी इस सफलता के पीछे सीसीएल का भी योगदान है।

झारखंड के गुमला जिले के कामडारा प्रखंड अंतर्गत नावाडीह गांव की आशा किरण बारला रहने वाली है। वह खेलो इंडिया समेत कई राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीत चुकी है।

आशा किरण के कोच आशु भाटिया ने बताया कि‍ इस शानदार प्रदर्शन के पीछे सीसीएल का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उम्मीद है कि इसी तरह योगदान मिलता रहे। उन्होंने यह भी कहा कि आशा किरण बारला 2024 ओलंपिक की तैयारी में जुटी है। पूरा विश्वास है कि‍ आने वाले समय में ओलंपिक क्वालीफाई कर  झारखंड सहित देश का नाम रोशन करेंगी।

रेस शुरू होने से पहले झारखंड स्थित मिनी रत्‍न कंपनी सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड के सीएमडी पीएम प्रसाद ने फोन पर आशा किरन बारला से बात की।  धावक का मनोबल बढ़ाया। गोल्ड मेडल जीतने के लिए प्रोत्साहित किया।

इससे पहले भी एशियन एथलेटिक्स संघ की ओर से कुवैत में आयोजित चौथी एशियन यूथ एथलेटिक्स चैंपियनशिप में झारखंड की आशा किरण बारला ने  भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था।