अंबुजा सीमेंट्स ‘आइकॉनिक ब्रांड ऑफ इंडिया 2022’ से सम्मानित

मुंबई देश बिज़नेस
Spread the love

मुंबई। अडानी समूह का हिस्सा अंबुजा सीमेंट्स को इकोनॉमिक टाइम्स के पांचवें संस्करण में प्रतिष्ठित ‘आइकोनिक ब्रांड ऑफ द ईयर 2022’ से सम्मानित किया गया। आइकॉनिक ब्रांड्स ऑफ इंडिया कॉन्क्लेव मुंबई में आयोजित किया गया। कॉन्क्लेव में ऐसे उल्लेखनीय ब्रांड शामिल थे, जिन्होंने भारत और विश्व स्तर पर अपनी विरासत और स्थिरता के माध्यम से अपने संबंधित क्षेत्रों में बेंचमार्क को फिर से परिभाषित किया है। इस समारोह में भारत में सर्वश्रेष्ठ स्वदेशी ब्रांडों और उनकी असाधारण वृद्धि की कहानियों का भी जश्न मनाया गया।

भारतीय सीमेंट उद्योग में तीन दशकों से अधिक के अनुभव के साथ, अंबुजा सीमेंट अपने अनूठे सस्टेनेबल प्रोडक्ट्स और पर्यावरण के अनुकूल कामकाज के तरीकों के साथ परेशानी मुक्त, घर-निर्माण समाधान प्रदान करने के लिए एक घरेलू नाम बन गया है। कंपनी ने सस्टेनेबल ग्रोथ, इनोवेशन और ग्राहकों की संतुष्टि के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के माध्यम से एक मजबूत ब्रांड छवि कायम की है।

सीईओ (सीमेंट बिजनेस और अंबुजा सीमेंट्स) अजय कपूर ने कहा, ‘भारत में सबसे प्रतिष्ठित ब्रांडों में से एक के रूप में पहचाने जाने और सम्मानित होने पर हमें खुशी हो रही है। हमारी इमेज एक ऐसे जिम्मेदार ब्रांड के रूप में है, जो हमारी धरती और यहां के लोगों की परवाह करता है, यह निश्चित रूप से हमारे लिए गर्व का क्षण है। हमने गुणवत्तापूर्ण और स्थायी समाधान प्रदान करके उपभोक्ताओं को हमेशा सबसे आगे रखा है जो एक स्थायी भविष्य के निर्माण के लिए प्रासंगिक हैं। हमारा लक्ष्य अपने ग्राहकों को उच्चतम गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट्स प्रदान करना है। साथ ही हम सस्टेनेबल सीमेंट प्रोडक्शन के मार्ग पर सबसे आगे बने रहने के लिए भी निरंतर प्रयास कर रहे हैं।’

इकोनॉमिक टाइम्स की ‘आइकोनिक ब्रांड्स ऑफ इंडिया’ सूची व्यापक शोध और विभिन्न ब्रांड के प्रदर्शन और भारतीय बाजार पर उनके प्रभाव के विश्लेषण पर आधारित है। सूची में विविध उद्योगों की कंपनियां शामिल हैं, जो देश के विकास में उनके असाधारण योगदान के लिए पहचानी जाती हैं। इस सूची में अंबुजा सीमेंट का शामिल होना क्वालिटी और सस्टेनेबिलिटी के प्रति कंपनी की अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

अडानी सीमेंट की इकाई अंबुजा सीमेंट्स को टीआरए रिसर्च द्वारा अपनी ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट, 2022 में भारत के सबसे भरोसेमंद सीमेंट ब्रांड के रूप में भी मान्यता दी गई है और यह गुणवत्ता और ताकत का पर्याय बन गया है। इसने हमेशा एक प्रोडक्ट बेचने के बजाय एक ब्रांड बनाने पर ध्यान केंद्रित किया है। इस श्रेणी में ब्रांड बनाने वाली पहली कंपनी थी।

इसने न केवल अपने प्रोडक्ट को एक नाम दिया बल्कि विशालकाय प्रतीक के रूप में अपनी ताकत को भी एक नई पहचान दी। यही बात अंबुजा को एक बेहतरीन ब्रांड और समय की कसौटी पर खरा भी बनाती है। आज, यह सस्टेनेबल ग्रोथ पर तेज फोकस के साथ विकासशील भारत की आवश्यकता को पूरा करने के लिए सबसे नवीन, अत्याधुनिक और फ्यूचरिस्टिक प्रोडक्ट की पेशकश करता है।