इसके बिना दो पहिया वाहन चालकों को नहीं मिलेगा पेट्रोल

झारखंड
Spread the love

  • एसडीओ ने जारी किया आदेश

खूंटी। लोगों की सुरक्षा को लेकर सरकार की ओर से कई आदेश जारी किए गए हैं। हालांकि कई बार इसका पालन लोग नहीं करते हैं। दो पहिया वाहन चालकों को पेट्रोल भराने को लेकर भी एक आदेश जारी हुआ था। इसका पालन भी नहीं किया जा रहा था। यह दृश्‍य सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ। इसके बाद प्रशासन ने इस नियम का कटोरता से पालन करने का आदेश जारी किया है। इस बाबत एसडीओ ने सभी पेट्रोल पम्प संचालक (प्रबंधक) को 17 जनवरी को आदेश जारी किया है।

जारी आदेश में कहा गया है कि पूर्व में भी बिना हेलमेट पहने दो पहिया वाहन चालकों को पेट्रोल को आपूर्ति नहीं किये जाने का निर्देश दिया गया था। हालांकि आये दिन विश्वस्त सूत्रों शहर में अधिष्ठापित सीसीटीवी कैमरे के अवलोकन से पता चलता है कि आप सभी के द्वारा बिना हेलमेट पहने दो पहिया वाहन चालकों को पेट्रोल की आपूर्ति की जा रही है। यह आदेश की अवहेलना है।

आदेश में कहा गया है कि विगत दिनों में बिना हेलमेट पहने युवक/युवतियों की सड़क दुर्घटना में गंभीर चोट लगने के कारण असमायिक मृत्यु हो गई है। सभी पेट्रोल पम्प संचालक (प्रबंधक) को आदेश दिया जाता है कि तत्‍काल प्रभाव से बिना हेलमेट पहने दो पहिया वाहन चालकों को पेट्रोल नहीं देंगे। जांच के क्रम में उक्त आदेश का अनुपालन नहीं किये जाने पर आपके विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी हो कि हेलमेट नहीं पहनने पर सड़क दुर्घटना में आए दिन लोगों की मौत हो रही है। इसे लेकर हेलमेट पहनने वाले दो पहिया वाहन चालकों को ही पेट्रोल देने का आदेश पहले जारी किया जा चुका है। हालांकि आदेश का लगातार उल्‍लंघन किया जा रहा है।