UP : लखनऊ में पांच मंजिली रिहायशी इमारत गिरी, पूर्व मंत्री का बेटा हिरासत में, देखें वीडियो

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। सूबे की राजधानी लखनऊ में एक पांच मंजिली रिहायशी इमारत गिर गई। अब तक 14 लोगों को बचाया जा चुका है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इस घटना में पूर्व मंत्री के बेटे को हिरासत में लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के वजीर हसन रोड स्थित हजरतगंज इलाके में एक पांच मंजिला इमारात गिर गई। घटना की जानकारी मिलने पर राहत और बचाव दल मौके पर पहुंच गए। लोगों को निकालने का काम शुरू कर दिया गया।

लखनऊ की संभागीय आयुक्‍त रोशन जैकब ने बताया कि अभी तक 14 लोगों को जिंदा बाहर निकाला गया है। 2-3 और लोगों के फंसे होने की सूचना है। सभी की हालत ठीक है।

संभागीय आयुक्‍त ने बताया कि ये अवैध निर्माण इमारत थी, जिसका नक्शा पास नहीं हुआ था। ये पुरानी इमारत थी। जांच के लिए जोन की कमेटी बनी हुई है। बचाव अभियान जारी रहेगा।

उधर, डीजी ऑफिस ने बताया कि इस मामले में यूपी के पूर्व मंत्री और सपा नेता शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश मंजूर को हिरासत में ले लिया गया है। अपार्टमेंट की जमीन का दस्तावेज शाहिद के बेटे नवाजिश और भतीजे तारिक के नाम था।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि लखनऊ में जो घटना हुई है, वो बहुत हृदय विदारक है। कल शाम से ही लगातार बचाव अभियान जारी है। जिन लोगों को को सुरक्षित बचा लिया गया है । उनका इलाज चल रहा है। अभी भी बचाव अभियान चल रहा है।

  • खबरें आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *