ग्रामीण इलाकों में सफर होगा आसान, लोहरदगा में बनेगी 46 किमी सड़क

झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। नए साल में आम लोगों का ग्रामीण इलाकों में सफर आसान होगा। जिले में करीब 46 किलोमीटर सड़क बनेगी। इसपर करीब 3 करोड़ रुपये की लागत आएगी। सांसद सुदर्शन भगत के प्रयास से केंद्र सरकार ने इसके निर्माण की मंजूरी दे दी है।

लोहरदगा को नए वर्ष में 46.650 किलोमीटर सड़क का तोहफा मिला है। केंद्र सरकार ने सड़क निर्माण की स्वीकृति दी गई है‌। सांसद सुदर्शन भगत के प्रयास से इन सभी सड़कों की स्वीकृति मिली है। सड़क का निर्माण लगभग 3002.करोड़ की लागत से होगा।

जिले की 6 सड़कों की स्वीकृति प्राप्त हुई है। इनमें कुड़ु प्रखंड के जीमा चौक से बराटपुर, लोहरदगा प्रखंड के मन्हो मोड़ से भाक्सो, भाक्सो से नदी नगड़ा तक, सेन्हा में जोगना मोड़ से गगिया, कोराम्बे  भाया जामुनडिपा गगिया घाटा, सेरेगंहातु से पी डब्ल्यूडी रोड बख्‍शीडिपा तक शामिल हैं।

कुल लागत में सड़क निर्माण पर 2,386.28 लाख रुपये, स्पेन लॉन्ग ब्रीज पर 29 354.41 लाख रुपये और मेनटेनेंस पर 261.60 लाख रुपये खर्च होगा।

सांसद ने कहा कि इन सड़कों की स्वीकृति केंद्र सरकार ने दे दी है। केंद्र की ओर से सड़क निर्माण के लिए राशि भी झारखंड सरकार को आवंटित कर दी गई है।

सांसद ने कहा कि सड़क निर्माण होने से क्षेत्र का बहुमुखी विकास होगा। गांव सीधे मुख्य मार्ग से जुड़गें। सड़क की स्वीकृति मिलने के पर भाजपा संगठन के कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर की है।

जिला अध्यक्ष मनीर उरांव ने कहा कि‍ विकास को लेकर भाजपा प्रतिबद्ध रही है। जनता की आवाज और आवश्यकता को प्राथमिकता में रखी गई है। केंद्र सरकार सड़क सहित अन्य विभिन्न प्रकार की योजनाओं धरातल पर उतार रही है।