राष्ट्रीय युवा दिवस पर गोस्सनर कॉलेज में भाषण प्रतियोगिता, ये विजेता

झारखंड
Spread the love

रांची। गोस्सनर कॉलेज में राष्ट्रीय युवा दिवस पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका विषय ‘भाग्य विधाता’ था। प्रतियोगिता की शुरुआत सेमेस्टर 5 की निशा राय ने स्वामी विवेकानंद के जीवन पर प्रकाश डालते हुए किया।

मास कम्युनिकेशन एंड वीडियो प्रोडक्शन विभाग की प्रोफेसर मीना सिन्हा ने प्रतियोगिता के नियम बताएं। प्रतियोगिता में कॉलेज के सभी विभागों से विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

प्रतियोगिता के अंत में प्रोफेसर मीना सिन्हा ने विद्यार्थियों की गलतियों को बताया। उनके भविष्य में सफल होने की कामना की। एंथ्रोपोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉ योतम कुल्लू ने भी विद्यार्थियों द्वारा दिए गए भाषण की गलतियों को चिन्हित किया। बताया कि एक देश के लिए युवा क्या कुछ कर सकते हैं।

प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर इकोनॉमिक्स विभाग के रितिक, दूसरे स्थान पर गणित विभाग के दिनेश वर्मा और तीसरे स्‍थान पर मास कम्युनिकेशन विभाग की अनु कुमारी और गणित विभाग की प्रिया रहे।

प्रतियोगिता के जज एंथ्रोपोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉ योतम कुल्लू, मास कम्युनिकेशन विभाग की प्रोफेसर मीना सिन्हा और मास कम्युनिकेशन विभाग के छात्र अभिजीत कुमार थे।

प्रतियोगिता का समापन प्रोफेसर अनुज कुमार के धन्यवाद से हुआ। प्रतियोगिता में मास कम्युनिकेशन विभाग की प्रो महिमा गोल्डेन, प्रोफेसर अनुज कुमार, प्रोफेसर संतोष कुमार एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।