दुखद; ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की मौत, पुलिस कर्मी ने मारी थीं ताबड़तोड़ गोलियां

अन्य राज्य देश
Spread the love

ओडिशा। अभी-अभी बुरी खबर यह आयी है कि ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की मौत हो गई है. उन्हें रविवार को कार्यक्रम के दौरान एक पुलिसकर्मी ने ही गोली मार दी थी. इसके बाद राजधानी भुवनेश्वर के अपोलो अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था.

बता दें कि मंत्री नब दास झारसुगुड़ा में एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे. मंत्री जब रास्ते में अपनी गाड़ी से बाहर निकले, तभी ASI ने अपनी रिवॉल्वर से उन पर फायरिंग कर दी. ये पूरी घटना झारसुगुड़ा जिले के बृजराजनगर के पास हुई. 

आरोपी पुलिसकर्मी गोपाल दास गांधी चौक पुलिस चौकी पर तैनात था. उसे हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. इसमें नब दास के सीने से खून बहता हुआ दिख रहा है. 

चश्मदीदों का कहना है कि गांधी चौक पर जब मंत्री अपनी कार से बाहर निकले, तो आरोपी पुलिसकर्मी ने चार से पांच राउंड गोलियां चलाईं. आरोपी एएसआई को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया. बाद में पुलिस को सौंप दिया गया.

इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री को बेहतर इलाज के लिए झारसुगुड़ा से भुवनेश्वर एयरलिफ्ट करके लाया गया था. राज्य के सबसे बेहतरीन डॉक्टरों को उनके इलाज में लगाया गया था, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी.