सप्ताह में दो दिन अवैध माइनिंग के खिलाफ की जाएगी छापेमारी

झारखंड
Spread the love

  • डीसी ने समीक्षा बैठक में दिया निर्देश

पलामू। अवैध मा‍इनिंग के खिलाफ सप्‍ताह में दो दिन छापेमारी करने का निर्देश उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे ने दिया। वह बुधवार को खनन टास्क फोर्स, भू-अर्जन, भू-हस्तांतरण, आधारभूत संरचना व राजस्व संग्रहण को लेकर समीक्षा कर रहे थे। बैठक में जिला स्तरीय विभिन्न पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, अलग-अलग विभागों के कार्यपालक अभियंता व सभी अंचलाधिकारी मौजूद थे।

उपायुक्त ने जिले में चल रहे किसी भी प्रकार की अवैध माइनिंग जैसे कोयला, बालू आदि के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश सबंधित अधिकारियों को दिया।

उपायुक्त ने सभी सीओ को निर्देश दिया कि पीएम आवास और सरकारी कार्यों के अलावे किसी दूसरे कार्य के लिए बालू ले जा रही गाड़ियों को जब्त कर कानूनी कार्रवाई करें।

सप्ताह में दो दिन अवैध माइनिंग के खिलाप छापेमारी करें, जिसकी रिपोर्ट सीएमओ को भेजी जाएगी।

उपायुक्त ने विभिन्न माइंस के प्रतिनिधि व अंचलाधिकारियों से आपस में बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए कार्यों को संपादित करने पर बल दिया।

उपायुक्त ने एनएच 75 और एनएच 98 के कार्यों का जायजा लिया। आ रही परेशानियों को दूर करने को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया।

उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा किए गए राजस्व संग्रहण की भी समीक्षा की. इस क्रम में उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग, खाद्य आपूर्ति विभाग, मुख्यमंत्री सुखाड राहत योजना का भी समीक्षा की।

मुख्यमंत्री सुखाड़ राहत योजना के तहत लंबित आवेदनों की जांच 15 दिनों के अंदर सावधानी पूर्वक करने की हिदायत सबंधित पदाधिकारियों को दिया।

डीसी ने सभी सीओ को दाखिल-खारिज के आवेदनों को तय समय सीमा में निष्पादन करने के लिए निर्देशित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *