जमशेदपुर में सिंटरिंग और पेलेटाइजिंग पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का शुभारंभ

झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। सिंटरिंग और पेलेटाइज़िंग (आईसीएसपी 2023) पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का शुभारंभ जमशेदपुर के बेल्डीह क्लब में हुआ। सम्मेलन का उद्घाटन टाटा स्‍टील के वाइस प्रेसिडेंट (आयरन मेकिंग) उत्तम सिंह ने किया।

यह सम्मेलन टाटा स्टील द्वारा इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मेटल्स (आईआईएम), जमशेदपुर चैप्टर और पेलेट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (पीएमएआई) के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।

यह कार्यक्रम प्रोसेस कंट्रोल में इनोवेशन और डीआरआई ग्रेड पेलेट्स के लिए चुनौतियों एवं अवसरों के साथ-साथ सिंटरिंग और पेलेटिटिंग में परिचालन रखरखाव में सर्वोत्तम अभ्यासों पर केंद्रित है। यह ऊर्जा और उत्सर्जन के क्षेत्र में सस्टेनेबल समाधानों पर भी जोर देता है।

कॉन्फ़्रेंस 50 से अधिक प्रमुख वैश्विक संगठनों का प्रतिनिधित्व करने वाले लगभग 250 प्रतिभागि हिस्‍सा ले रहे हैं। वे सिंटरिंग और पेलेटाइज़ेशन से संबंधित महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर चर्चा, विचार-विमर्श, आदान-प्रदान और अन्वेषण करने पर चर्चा करेंगे।

ICSP-2023 के पहले दिन एग्लोमेरेशन इंडस्ट्री और शिक्षा जगत के प्रतिष्ठित पेशेवरों द्वारा कीनोट और व्याख्यान दिए गए। 19 जनवरी को, चार तकनीकी सत्रों की योजना बनाई गई है जिसमें प्रतिभागियों के 20 प्रेजेंटेशन शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *