मिलिट्री एयरपोर्ट के बाहर ब्लास्ट, कई लोगों के मारे जाने की आशंका, गृह मंत्रालय ने की पुष्टि

दुनिया
Spread the love

काबुल। बड़ी खबर अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से आयी है, जहां मिलिट्री एयरपोर्ट के बाहर एक ब्लास्ट हुआ है. इस विस्फोट में कई लोगों के मारे जाने की खबर है.

तालिबान सरकार में गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने इसकी पुष्टि की है. रविवार को काबुल में सैन्य हवाई अड्डे के बाहर विस्फोट की सूचना मिली थी. इस घातक विस्फोट में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है.

प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया, “आज सुबह काबुल सैन्य हवाई अड्डे के बाहर एक विस्फोट हुआ, जिसमें हमारे कई नागरिक मारे गए और कई लोग घायल भी हुए हैं.” उन्होंने कहा कि इसकी जांच भी की जा रही है. 

यहां बता दें कि इससे पहले 12 दिसंबर को काबुल के शहर-ए-नवा इलाके के होटल को हमलावरों ने निशाना बनाया था. इस होटल को चाइनीज होटल कहा जाता है, क्योंकि यहां वरिष्ठ चीनी अधिकारी अक्सर आते-जाते रहते हैं. इस हमले में 3 लोगों की मौत हुई थी और 18 लोग बुरी तरह जख्मी हुए थे. 

जानकारी के मुताबिक, हमलावर होटल के अंदर गोलियां चलाते हुए घुसे थे. समाचार एजेंसी एएफपी ने बताया कि काबुल के उस होटल में चीनी व्यापारी और अधिकारी अक्सर आते-जाते रहते हैं. यह अनुमान लगाया गया था कि हमलावर होटल के अंदर मौजूद लोगों को बंदी बनाना चाहते थे.