BIHAR; बक्सर में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के काफिले पर पथराव, फिर …

बिहार देश
Spread the love

बक्सर। बड़ी खबर बिहार के बक्सर से आ रही है, जहां केंद्रीय राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा है. इस दौरान उनके काफिले पर पथराव किया गया. उनके खिलाफ नारेबाजी की गई. इस दौरान अश्विनी चौबे मुर्दाबाद के नारे सुनाई दिए. बक्सर-चौसा के बनारपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री को सुरक्षाकर्मियों के घेरे में सुरक्षित बाहर निकाला गया.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे थर्मल पावर प्लांट पर आगजनी के बाद किसानों से बातचीत करने बनारपुर गांव पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कुछ देर के लिए किसानों से बातचीत भी की. लेकिन यहां उमड़ी भीड़ उग्र हो गई. चौबे बक्सर से सांसद भी हैं. बिहार के बक्सर में किसानों ने जमीन के मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

दरअसल, बक्सर के चौसा गांव में सतलुज जल विद्युत निगम (एसजेवीएन) के थर्मल पावर प्लांट के लिए जमीन का अधिग्रहण किया गया है. किसान इसका उचित मुआवजा मांग रहे हैं. पुलिस ने इससे पहले मंगलवार देर रात किसानों के घर में घुसकर प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज भी किया था.

आरोप है कि पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं-पुरुषों के साथ बच्चों पर भी बर्बरतापूर्वक लाठियां बरसाईं थीं. लाठीचार्ज की घटना का वीडियो किसानों के परिजन साझा कर यह पूछ रहे हैं कि अपराधियों के सामने घुटने टेक देने वाली पुलिस ने आखिर हमें इतनी बर्बरता से क्यों मारा है.

बता दें कि मंगलवार रात घरों में घुसकर पुलिस द्वारा लाठियां बरसाए जाने की घटना के बाद किसान भड़क गए थे. उन्होंने गाड़ियों को फूंक दिया था. चौसा पावर प्लांट में भी तोड़फोड़ कर दी गई थी. 

किसानों ने मोर्चा खोल दिया और रात भर बवाल करते रहे. किसानों ने जमकर प्रदर्शन किया और बसों में आग लगा दी. पुलिस की गाड़ियां भी फूंक डालीं. किसान पिछले दो महीने से मुआवजे की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं.