आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

29 दिसंबर, 2022

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

सयुंक्त परिवार में रह रहे लोगों को सगे-संबंधियों से किसी बात को लेकर मतभेद होने की आशंका है। एकल परिवार में रह रहे लोगों का अपने पुश्तैनी घर जाना हो सकता है। सेहत पर ध्‍यान देने की जरूरत है।

वृष (, , , , वा, वी, वु, वे, वो)

ज्यादातर समय अपने परिवार को देंगे। उनके साथ स्वभाव मैत्रीपूर्ण रहेगा, जिससे रिश्तों में मधुरता आएगी। सेहत बेहतर रखने के लिए नशा से दूर रहें। किसी काम में मेहनत से सफलता मिलेगी।

मिथुन (का, की, कू, , , , के, को, हा)

मन पढ़ाई में कम और अन्य क्षेत्रों में ज्यादा लगेगा। मन में किसी चीज़ को लेकर शंका बनी रहेगी। ध्यान रचनात्मक कार्यों में ज्यादा लगाएंगे। इसमें आनंद भी आएगा। परिवारवाले भी साथ देंगे, जिससे प्रोत्साहन में वृद्धि होगी।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

व्यापार में सफलता मिलेगी। शत्रु भी प्रभावित होंगे। बाजार में सकारात्मक माहौल बनेगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को मित्रों का साथ मिलेगा। उन्हें कहीं से अच्छा ऑफर भी आ सकता हैं।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे है तो जीवन में एक नया मार्गदर्शक मिलेगा, जो सही राह दिखा सकता हैं। सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को अपने लिए किसी ऐसे साथी की तलाश होगी, जो साथ दे। इसमें अभी समय लगेगा।

कन्या (टो, पा, पी, पू, , , , पे, पो)

यदि प्रेम जीवन में हैं तो खर्चें बढ़ जायेंगे। पार्टनर के लिए कुछ नया करने का प्रयास करेंगे। दोनों के बीच आपसी प्रेम तो बढ़ेगा। किसी बात की शंका मन में बनी रहेगी। किसी बात को मन में रखने की बजाये खुलकर चर्चा करें।

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

दिन मंगलकारी रहेगा। रुके हुए कार्य बनेंगे। यदि पैसे कही अटके पड़े हैं तो वे भी वापस मिलेंगे। घर में समृद्धि आएगी। मेहतन करने पर हर काम में अच्‍छे परिणाम की उम्‍मीद है।

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

यदि विवाह को दस वर्ष से ज्यादा का समय हो चुका हैं तो अपने साथी के प्रति विश्वास और मजबूत होगा। उनकी कोई बात अत्यधिक प्रभावित कर सकती हैं।  सेहत का ख्‍याल रखें।

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, , फा, ढा, भे)

काम में ज्यादा व्यस्त होने के कारण माता-पिता को ज्यादा समय नही दे पाएंगे। मन में उनकी सेवा करने का भाव बना रहेगा। भाई-बहन का भरपूर साथ मिलेगा, जिससे मन आनंदित रहेगा।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। रचनात्मकता में वृद्धि होगी। सभी के साथ बोलते समय व्यवहार मृदु रखे। मीठी वाणी बोले। सेहत बेहतर रखने के लिए नशा से दूर रहें।

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

मधुर व्यवहार परिवार के लोगों को आकर्षित करेगा। वे बातों से प्रभावित होंगे। घर में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। सभी मिलकर कही बाहर घूमने जाने का कार्यक्रम भी बना सकते हैं।

मीन (दी, दू, , , , दे, दो, चा, ची)

परिवार में सब कुछ ठीक रहेगा। ननिहाल पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता हैं। ऐसे में सभी के प्रति अपने व्यवहार को मृदु रखे। किसी प्रकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहे।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्मत कर्म से बनताबिगड़ता है।)